Site icon News Bharatg

Gold Price today सोना हुआ इखत्तर हजारी रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

gold price today (ABP)

gold price today (ABP)

Gold Price today :आम तोर पर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सोना पसंद किया जाता है आजकल सोना हर कोई खरीदना चाहता है लेकिन ऐसे में सोने का भाव बढ़ता और गिरता रहता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की अब सोने का भाव आसमान में पहुंच गया है यह अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्डिंग है कि सोना इतना मेहगा हुआ है !

Gold Price today इतना मेहगा की सरे रिकॉर्ड ही ध्वस्त हुए

आमतौर पर सोने के भाव मेंमिलती रहती हैआमतौर पर सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता रहता है ऐसे मैं आज मुंबई में 10 ग्राम सोने की कीमत इतनी ज्यादा हो गई कि लोगों की पहुंच से बहुत ही ज्यादा दूर निकल गया है सोना अब तक के सबसे ज्यादा बढोत्तरी का रिकॉर्ड तोड़ चुका है!

Gold price today in Mumbai

credit- mint

दो-तीन दिन से आम तौर पर इसकी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी लेकिन अनुमान इतना ज्यादा बढ़ोतरी का नहीं था अनुमान के मुताबिक यह बढ़ोतरी कहीं अधिक है ऐसे में Gold price today In Mumbai in Mumbai 10 ग्राम सोने की कीमत 71000 के पार पहुंच गए जो की एक नए रिकॉर्ड को कायम किया गया है ये अब तक की सबसे ज्यादा बढ़ोतरी है आज कस्टमर को मुम्बई में 10 ग्राम सोना खरीदने के लिए 71 हजार 600 रूपये चुकाने पड़े !

Gold price today देखते हुए लोगो के मन में असमंजस

मुंबई में आज सोने के भाव इतनी ज्यादा बढ़ गए हैं कि लोग असमंजस में आ गए हैं कि सोना खरीदेंगे या नहीं, ऐसे मैं आपको बता दे की विवाह-शादी का सीजन नजदीक आ गया है येसे में बढ़ते सोने के दाम की वजह से ग्राहकों को काफी ज्यादा दिक्कत होने वाली है क्यों की यह सोच से कही ज्यादा दाम बढे नजर आ रहे है !

Gold price today in Lucknow

पूरे देश में सोने का भाव आज बड़ा हुआ नजर आया है हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ की बात करें जहां की हमने 24 कैरेट और 22 कैरेट दोनों के भाव दिए हैं !
 

24 Carat Gold price today in Lucknow(Today & Yesterday)

यहां 68880 Rs-/ प्रति 10 ग्राम 24 कैरेट सोने का भाव रहा है

Gram Today Yesterday Price Change
1 gram ₹ 6,888 ₹ 6,836 ₹ 52▲
8 grams ₹ 55,104 ₹ 54,688 ₹ 416▲
10 grams ₹ 68,880 ₹ 68,360 ₹ 520▲

Gold price today in Lucknow (Updated on04 Apr 2024)

तो वहीं आज लखनऊ में आज 22 कैरेट सोने का भाव 65600 Rs-/ प्रति 10 ग्राम रहा है,
₹ 6,560/ 1 gram (22K)
₹ 50▲
credit tazaatimes

24 Carat Gold price today in New Delhi (Today & Yesterday)

वहीं दिल्ली में आज 24 कैरेट 10 ग्राम गोल्ड की कीमत लखनऊ के 24 कैरेट 10 ग्राम गोल्ड की कीमत के बराबर रही है !

GramTodayYesterdayPrice Change
1 gram₹ 6,888₹ 6,836₹ 52▲
8 grams₹ 55,104₹ 54,688₹ 416▲
10 grams₹ 68,880₹ 68,360₹ 520▲

24 Carat Gold price today in Kanpur

लखनऊ दिल्ली और कानपुर में आज सोने की कीमत बराबर रही है ऐसे में सबसे ज्यादा सोने की कीमत में बढ़ोत्तरी मुंबई में देखी गई है, कानपुर में आज 10 ग्राम सोने की कीमत 68,880 Rs रही है जो की 520 रुपया की बढ़त के साथ यह कीमत पहुंची है !

Gold Price today सोना हुआ इखत्तर हजारी रिकॉर्ड हुए ध्वस्त (tazaatimes)

प्रमाणित सोना ही खरीदें

सभी ग्राहकों से अनुरोध है कि सोना हमेशा देख और परख कर लें संभव हो सके तो सोना हॉलमार्क वाला की खरीदें यह सरकार के द्वारा प्रमाणित किया जाता है,क्योंकि सोने का भाव मार्केट में जैसे-जैसे बढ़रहा है वैसे-वैसे इसमें मिलावट की संभावना बढ़ जाती है !

Gold price today का बना एक नया रिकॉर्ड

जैसा कि हम आपसे पहले भी बता चुके हैं कि यह अब तक का सबसे महंगा सोना मार्केट में बेचा गया है,सोने ने यह अपना सबसे तगड़ा रिकॉर्ड आज बनाया है,अभी तक सोना इतना महंगा बाजार मैं कभी नहीं हुआ था यह एक आज अपने नए शिखर पर पहुंच कर बंद हुआ है !

ऐसे में आम लोग सोने की कीमतों को लेकर बहुत ही ज्यादा परेशान हैं क्योंकि आम लोगों की पहुंच से सोना अब बहुत दूर जा चुका है माना जा रहा है कि सोने के भाव अभी और भी बढ़ाने की संभावना है क्योंकि यह भाव लगभग 3 दिन से लगातार बढ़ोतरी पर था जो कि आज अपनी पीक पर पहुंच गया और यदि कल भी इसका भाव बढ़ता है तो यह अपना एक और नया रिकार्ड कायब करने में कामयाब रहेगा ऐसे में भारतीय बाजार में देखना यह होगा कि सोने को खरीदने लिए कस्टमर कितना ज्यादा आगे आता है !

ये भी पढ़े

हम आपको ताजा जानकारियां पहुंचाने की पूरी कोशिश करते हैं आप इसी तरह की तरह जानकारियां प्राप्त करने के लिए हमारी साइड newsbharatg.com पर विजिट अवश्य करें ताकि आपको समय समय पर ताज और रोचक जानकारियां प्राप्त होती रहे , हमारी साइट पर आपको मनोरंजन, शिक्षा -रोजगार, ऑटोमोबाइल- टेक्नोलॉजी आदि से जुड़ी सारी जानकारियां प्राप्त होती रहेंगे इसके लिए आप हमारे साइट के नोटिफिकेशन को एलओ करें ताकि आपको समय-समय पर ताजा जानकारी का अपडेट मिलता रहे !

Exit mobile version