Site icon News Bharatg

Cng बाइक का इंतजार हुआ ख़त्म Freedom bajaj cng motorcycle launch हो रही है

Freedom bajaj cng motorcycle : आपको जानकर खुशी होगी क्यूकी अब सीएनजी में freedom bajaj cng motorcycle मोटरसाइकिल लॉन्च होने वाली है अगर कार की बात करूं तो कIर में तो डीजल, पेट्रोल, सीएनजी, इलेक्ट्रिक आदि तरह की चॉइस लोगों को मिल जाती है, लेकिन मोटरसाइकिल की बात करें तो मोटरसाइकिल सिर्फ दो ही वैरायटी में आती है जैसे कि पेट्रोल और इलेक्ट्रिक अब भारत के मार्केट में बजाज अपनी सीएनजी मोटरसाइकिल ला रहा है जिसका इंतजार बहुत समय से लोगों को था !

Freedom Bajaj cng motorcycle

Cng बाइक का इंतजार हुआ ख़त्म freedom bajaj cng motorcycle launch हो रही है

bajaj freedom (TV9 Bharatvarsh)

लोगों के इंतजार की घड़ी अब खत्म होने वाली है क्योंकि बजाज ला रहा है अपनी freedom bajaj cng motorcycle जिससे ही बाइक के मार्केट में तहलका मचाना संभव है आईए जानते हैं इस मोटरसाइकिल के बारे में की यह भारत में कब लॉन्च हो रही है, तथा इसके प्राइस क्या होने वाले हैं इसके साथ-साथ यह एक लिटर सीएनजी में कितना माइलेज देगी आपको बता दें कि बजाज भारत सरकार से टैक्स में कटौती करने के लिए कह रही है जिससे की बाइक और सस्ती होने की संभावना बढ़ जाती है!

Freedom Bajaj cng motorcycle लॉन्च डेट

bajaj cng (financialexpress)

Freedom Bajaj cng motorcycle की अगर लॉन्च तारीख की बात करें तो यह लगभग जून तक लांच होने की पूरी संभावना है लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की है इसे केन्द्रीय परिवाहन मंत्री नितिन गटकरी के द्वारा 5 जुलाई 2024 को लांच किया जाना है!

Cng motorcycle का माइलेज

आपको बता दे की बाजार सीएनजी मोटरसाइकिल 1.2 KG सीएनजी में लगभग 120 किलोमीटर का माइलेज प्रदान करेगी इसके अनुमान के मुताबिक 1लीटर cng में लगभग 100 किलोमीटर तक माइलेज देगी यह माइलेज पेट्रोल की अपेक्षा बहुत ही अच्छा है क्योंकि पेट्रोल महंगा होने के साथ-साथ माइलेज भी काम देता है सीएनजी में इतना ज्यादा माइलेज होना निश्चित तौर पर ग्राहकों के लिए एक अच्छी खुशखबरी मानी जा रही है इस माइलेज से ग्राहक अवश्य ही संतुष्ट होंगे!

हर साल 2 लाख cng motorcycle बनेगी

कुछ मीडिया रिपोर्ट उसके अनुसार बजाज आने वाले समय में लगभग हर साल 2 लाख बाइक मैन्युफैक्चरिंग करेगा बजाज का मानना है कि इससे ग्राहकों में बढ़ोत्तरी होगी और इसके साथ-साथ इथेनॉल, एलजी आदि पर भी काम किया जा रहा है जिससे भविष्य में ये भी बाइक मार्केट में लाई जा सकेंगे और कस्टमर के पास सीएनजी, एलपीजी, इलेक्ट्रिक और पेट्रोल बाइक की चॉइस एवेलेबल होगी!

Freedom Bajaj cng motorcycle भारत की पहली cng बाइक होगी

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह भारत की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल होने वाली है क्योंकि अभी तक किसी भी कंपनी ने भारत में सीएनजी वेरिएंट में मोटरसाइकिल मार्केट में नहीं उतरी है!

bajaj cng freedom(social media)

इसलिए बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल भारत की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल होगी जो मार्केट में आने वाली है अब देखना यह होगा कि इसके साथ-साथ और कौन-कौन सी कंपनियां सीएनजी में काम कर रही है तथा कब तक अपनी बाइक मार्केट में उतरने की तैयारी में है!

bajaj cng motorcycle freedom हो सकती है

आपको बता दें कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार बजाज प्लैटिना हो सकती है बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल इसका कोड नेम ब्रूजर 101 रखा गया है इसका डेवलपमेंट आखिरी चरण में है रिपोर्ट में माना जा रहा है कि सब कुछ कंपनी की प्लानिंग के अनुसार हो रहा है, और अब 5 जुलाई 2024 को इस सीएनजी मोटरसाइकिल को मार्केट में लॉन्च किया जाना निश्चित किया गया है !

ये भी पढ़े

PM मोदी ने देश की उभरती प्रतिभाओं को first national creators award 2024 से किया सम्मानित

आखरी में देखना यह होगा कि बजाज की सीएनजी मोटरसाइकिल मार्केट में आने के बाद किस तरह का दबदबा बनती है क्योंकि अभी तक सीएनजी वेरिएंट में मार्केट में किसी भी कंपनी ने अपनी बाइक नहीं लॉन्च की है इसीलिए आशार लगाए जा रहे हैं कि बजाज की यह सीएनजी बाइक मार्केट में तहलका मचा देगी लांच होने के बाद भी पता चलेगा कि किस प्रकार का कार्य बजाज द्वारा किया जा रहा है!

यह लेख आपको कैसा लगा इस तरह की और लेख पाने के लिए हमारी वेबसाइट newsbharatg.com पर बिजित करें ताकि आपको इस तरह के अनेकों लेख प्रदान हो सके इसके लिए हमारी साइड फॉलो जरूर करें जिससे कि आप को ताजा जानकारी रोजाना प्रदान होती रहे!
धन्यवाद…..

Exit mobile version