Site icon News Bharatg

Who is Pearl Kapur ,27 साल की उम्र में खड़ी की 9800 करोड़ रुपये की कंपनी?

pearl kapur

pearl kapur

Who is Pearl Kapur :ज़ायबर 365 नामक वेब साइबरसिक्योरिटी स्टार्टअप के संस्थापना कर्ता और इसके सीईओ पर्ल कपूर को भारत का सबसे युवा अरबपति घोषित किया है, उनकी इस कंपनी में 90 प्रतिशत की हिस्सेदारी है, इसलिए उनकी कुल संपत्ति 1.1 बिलियन डॉलर लगभग 9800 करोड़ है आईये जानते है इनके वारे में !

बिस्तार से जानते है Who is Pearl Kapur जो बने इतनी जल्दी करोड़ पति

Who is Pearl Kapur :आपको बता दे की ये देश के सबसे यूवा करोड़ पति है जिसने महज 27 साल की उम्र में ये कारनामा कर दिया है पर्ल कपूर की कुल संपत्ति संपत्ति की बात करे तो लगभग 9,129 करोड़ रुपये है, और ये कारनामा सम्भव हो पाया है मई 2023 में शुरू किए गए ज़ाइबर 365 की वजह से जिसमे इनकी 90 प्रतिशत की हिस्सेदारी है!

पर्ल कपूर की शिक्षा

पर्ल कपूर ने लंदन की क्वीन मैरी विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और निवेश बैंकिंग में एमएससी की डिग्री प्राप्त की इसके वाद अपनी उद्यमशीलता की यात्रा शुरू की सुरुवात की गयी, ज़ायबर 365 को बनाने से पहले, वह एमपीएम स्टोर में वित्तीय सलाहकार और एंटियर सॉल्यूशंस में व्यवसाय सलाहकार के रूप में काम किया करते थे !

पर्ल कपूर के बारे में आपको जो भी जानना है यहाँ जाने

जब ज़ॉब 365 शुरू हुआ था, कपूर पहले एएमपीएम स्टोर में वित्तीय सलाहकार और फिर एंटियर सॉल्यूशंस में व्यवसाय सलाहकार था। बिलियन पे टेक्नोलॉजीज को फरवरी 2022 में बनाया गया था। कपूर ने लंदन की क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी से निवेश बैंकिंग में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है और मई 2023 में अपनी उद्यमशीलता की यात्रा शुरू की है!

social media

आपको बता दे की पिछले साल मई में उन्होंने ज़ाइबर 365 नामक एक भारतीय कंपनी की स्थापना की, जो साइबरसिक्योर AI पारिस्थितिकी तंत्र और ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी में माहिर है जिसे अभी सिर्फ १ साल की हुआ है !

ज़ाइबर 365 भारत में अहमदाबाद, गुजरात से चलता है, हालांकि इसका UK का मुख्यालय है। स्थापना के एक वर्ष से भी कम समय में, फर्म ने 1.2 बिलियन डॉलर (लगभग 9,840 करोड़ रुपये) का मूल्यांकन प्राप्त कर लिया है, जो भारत और एशिया में सबसे तेजी से बढ़ती यूनिकॉर्न है !

जानकारी के लिए बता दे की सीरीज ए फंडिंग में 100 मिलियन डॉलर का महत्वपूर्ण निवेश, ज़ाइबर 365 का मूल्यांकन बढ़ा, क्योंकि स्राम एंड मराम ग्रुप ने कंपनी की क्षमता को समझा!

social media (NDTV)

कपूर की इस कंपनी में 90 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जिसकी कुल संपत्ति 1.1 बिलियन डॉलर (लगभग 9,129 करोड़ रुपये) आकि गयी है!

ज़ाइबर 365, एक ईवीएम संगत स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट प्लेटफॉर्म, लेयर 1 चेन के रूप में कार्य करता है और सुरक्षा, ऊर्जा दक्षता और स्थिरता पर ध्यान देता है, जो मानवता और संयुक्त राष्ट्र एसडीजी लक्ष्यों के अनुरूप है!

www.pearlkapur.com

एक समाचार पत्र के अनुसार ज़ाइबर 365 के नवीनतम पोर्टफोलियो में वेब 3 उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है, जिसमें लेयर-0, लेयर-1 और लेयर-2 ब्लॉकचेन, विकेन्द्रीकृत पहचान, डेटा एनालिटिक्स, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट, वेब ब्राउज़र, गैर-फंजिबल टोकन मार्केटप्लेस (एनएफटी) मार्केटप्लेस और प्रारंभिक सिक्का पेशकश !

लंदन में अपना मुख्यालय रखने वाली और गुजरात के अहमदाबाद में कार्यरत इस कंपनी को महज तीन महीनों में 1.2 बिलियन डॉलर (लगभग 9,840 करोड़ रुपये) का मूल्यांकन मिलने के बाद एशिया और भारत में सबसे तेज यूनिकॉर्न घोषित किया गया है।

Goodreturns Kannada

एनडीटीवी ने बताया कि स्टार्टअप ने पिछले साल अगस्त में सीरीज ए फंडिंग में 100 मिलियन डॉलर जुटाए थे, जिसमें से 8.3 प्रतिशत कृषि कंपनी SRAMM और MRAMM ग्रुप से आया था, जो ज़ाइबर 365 में बहुत सारी संभावनाएं देखते थे।

कपूर ने कहा कि “वैश्वीकरण 3.0”, जो ब्लॉकचेन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और साइबर सुरक्षा जैसी घातीय प्रौद्योगिकियों को टिकाऊ प्रथाओं के साथ मिलाकर एक समाधान पैदा करेगा जो बहुसंख्यकों को सशक्त बनाएगा!

Who is Pearl Kapur जिसपर आपको पूरी जानकारी देने की कोसिस की गयी है, Who is Pearl Kapur लेख में जो जानकारी दी गयी है वह सोशल मीडिया से एकत्रित करके दी गयी है इसी कारन इस लेख (Who is Pearl Kapur) की आधिकारिक पुस्टि नहीं की जा सकती !
इस लेख (Who is Pearl Kapur) में आने रहने के लिए धन्यबाद ,newsbharatg.com पर विजिट करने के लिए धन्यबाद !

Exit mobile version