Site icon News Bharatg

Top best Learning Apps for Kids :जिससे आपके बच्चे खेल-खेल में सीखेगे सब कुछ,

best learning apps for kids

best learning apps for kids

ये है top best Learning Apps for Kids :आज के जमाने में लगभग हर किसी परिवार के पास मोबाइल फोन उपलब्ध है,इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में मोबाइल फोन काफी पसंद भी जाते हैं ऐसे में आप अपने बच्चों को मोबाइल फोन के द्वारा ही बहुत कुछ सिखा सकते हैं !

हम आपको बताने जा रहे हैंकी मोबाइल फोन के जरिए कुछ top best Learning Apps for Kids डाउनलोड करके शुरुआती दिनों में अनेक प्रकार की चीज खेल-खेल में अपने बच्चों को सिखा सकते हैं जिससे कि उनका आईक्यू लेवल बढ़ जाएगा!

Top best Learning Apps for Kids 2024 जिससे आपके बच्चे बहुत ही जल्दी लिखना पढ़ना शीख सकते है

आज के समय में पेरेंट्स अपने बच्चों को मोबाइल इस्तेमाल करने के लिए ज्यादा देते हैं ऐसे में यदि आपके बच्चे उस मोबाइल फोन से कुछ लिखना पढ़ना सीख जाते हैं तो यह आपके लिए भी बहुत अच्छी खबर होगी ऐसे में हम आपके किड्स के लिए कुछ मोस्ट top best Learning Apps for Kids लेकर आए हैं जिससे कि आपके बच्चे की एजुकेशन में काफी हद तक मदद मिल सकती है!

ये है 5 Top best Learning Apps for Kids 2024

यह ऐप आपके छोटे बच्चों के लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी साबित होंगे तो हम आपके लिए ऐसे ही 5 top best Learning Apps for Kids 2024 लेकर आए हैं आईए जानते हैं उनके बारे में विस्तार से !

ABC Kids

abc kids

ABC Kids एप से आपके बच्चे अल्फाबेट ABCD सीख सकते है इसमें कुछ ऐसी तकनीक दी गई है,इससे की बच्चे बहुत ही आसानी से जल्दी सीख जाते हैं इस एप में अल्फाबेट को मैच करने जैसी टेक्निक मिल जाती है यह बहुत ही अच्छा एवं किड्स फ्रेंडली एजुकेशन एप माना जाता है,इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं तथा अभी तक लगभग 50 मिलियन यूजर्स यूज़ कर चुके है !

Coloring games for kids

coloring games

Coloring games for kids यह अप एजुकेशन परपज से बनाया गया है जिससे कि बच्चों में क्रिएटिविटी लाने का कार्य बहुत ही ज्यादा तेजी से होता है यह ऐप लगभग 2 से 6 साल के बच्चों के लिए अधिक उपयोगी है ,इस ऐप में 70 से भी ज्यादा एनीमेशन कलरिंग पेज हैं जिससे बच्चे कलर भर सकते हैं यह एप ऑफलाइन भी आप चला सकते हैं साथ में आपको एक बात और बता दे कि यह एप्स 1 मिलियन से अधिक बार डाऊनलोड किया जा चूका है यह आप गूगल प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर सकते है ये एप top best Learning Apps for Kids में से एक है !

Khan Academy Kids9

khan academy kids

Khan Academy Kids ऐप को अब तक पांच मिलियन से ज्यादा लोग यूज कर चुके हैं,इस ऍप में ABCD से लेकर 2से 8 साल तक के बच्चे के लिए जो भी चीज आवश्यक है वह इसकी एजुकेशन बुक में उपलब्ध मिलती हैं, इससे बच्चे शुरुआती एजुकेशन प्राप्त कर सकते हैं,इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से बिल्कुल फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है !

Math Kids

math kids

Math Kids यह ऐप सबसे ज्यादा Preschoolers, kindergarteners, toddlers के लिए फायदेमंद है, इस ऐप में आसानी से बच्चे attrect होते है,क्युकी इसमें puzzles और Quiz जैसे फीचर मिलते है और इसमें बच्चे खेल-खेल में मैथ को सीखते है क्युकी यह एक क्रिएटिव ऐप है जिसमें बच्चे संख्या की पहचान कर लेते है इस ऐप को 50 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है,ये एप top best Learning Apps for Kids में से एक है, यह गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है !

YouTube Kids

you tube kids

यह एप छोटे बच्चो को ही ध्यान में रख कर बनाया गया है, यह ऐप को चलाना बहुत ही सिंपल है,इसमें बच्चों को स्टोरीज, गेमिंग,प्रेयर, रायम्स, और सांग्स, स्टडी मटेरियल आदि अनेको चीजे सिखने को मिलती है, इसे अब तक 500 मिलियन लोगों के द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है और यह सबसे ज्यादा अच्छा ऐप माना जाता है क्योंकि इसमें हर एक वह चीज मौजूद है जो छोटे बच्चों के शुरुआत में आवश्यक होती है !

ऐसे ही जानकारियां पाने के लिए हमारी वेबसाइट newsbharatg.com पर विजिट करते रहें इस तरह की रोचक मनोरंजन एवं आपके बहुत उपयोगी जानकारियां आपको मिलती रहेंगी जिससे कि आप खबरों में ताजा बन रहे हमारे चैनल पर शिक्षा-रोजगार , मनोरंजन, देश-दुनिया और टेक्नोलॉजी से सम्बंधित जानकारिया उपलब्ध करते रहते है !

Exit mobile version