Site icon News Bharatg

kon hai Kavita Choudhary? 67 साल की उम्र में निधन,

kavita

abinetri kavita

kon hai Kavita Choudhary? 67 साल की उम्र में निधन,

kon hai Kavita Choudhary? जो लोग नहीं जानते उनको बताना चाहते है की ये एक जनि मानी अदाकारा थी जो दूरदर्शन के शो उड़ान से मशहूर हुई जिनका 67 साल की उम्र में निधन हो गया ये एक मशहूर अभिनेत्री थी जो कल यानि 15 फरवरी को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया!

social media

मिली report के अनुसार दूरदर्सन के शो उड़ान में आईपीएस अधिकारी कल्याणी सिंह की भूमिका निभाने वाली कविता चौधरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन निधन हुआ है!

kon hai Kavita Choudhary?

कविता चौधरी जी को 1989 दूरदर्शन के टेलीविजन शो उड़ान में IPS कल्याणी सिंह की भूमिका निभाने के लिए लोग आज भी इन्हे याद करते है!

दूरदर्शन के एक शो उड़ान से अपनी भूमिका के लिए मशहूर हुयी अभिनेत्री कविता चौधरी का गुरुवार को निधन हो गयाहै वह कई सालों से कैंसर की बीमारी से लड़ रही थीं।

मृत्यु

मशहूर अभिनेत्री की मौत की खबर को उनके भतीजे एक्टर अनंग देसाई ने द इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए एक साक्षात्कार में कही है जिससे लोगो को ये जानकारी मिली है ,वह कई सालों से कैंसर की बीमारी से लड़ रही थीं।

बे लगभग 67 साल की थी कविता जी को गुरुवार रात को अमृतसर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गयी जानकारी के मुताबिक अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया गया!

एक्टर अनंग देसाई ने भी indianexpress.com  से बात करते हुए कहा, मुझे आज सुबह ही पता चला कि कविता जी अब इस दुनिया में नहीं रहीं. कल रात को ही उसकी मृत्यु हो गई। यह बहुत दुखी करने वाली बात है। वह मेरे साथ नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में बैचमेट थीं।kon hai Kavita Choudhary?हमने अपने प्रशिक्षण के दौरान लगभग तीन साल तक एनएसडी में एक साथ ही अध्ययन किया था । कविता जी , मैं, अनुपम खेर, गोविंद नामदेव सतीश कौशिक,हम सब एक ही बैच में साथ साथ थे!

kon hai Kavita Choudhary? 67 साल की उम्र में निधन, सर्फ की खरीददारी में ही समझदारी है,” ये इनका एक ऐसा मुहावरा था जिसे उन्होंने अपने पसंदीदा किरदार के रूप में लोकप्रिय बनाया, सर्फ़ को इनके नाम से जाना जाने लगा!

social media

इन्होने अपने सर्फ़ के ग्राहकों को कहा की “अच्छी चीज़ और सस्ती चीज़ में फर्क होता है इसी लिए समाज दरी सस्ती चीज में नहीं बल्कि अक्की चीज लेने में है!

कविता जी का जीवन बहुत ही सादगी भरा था यह एक बहुत ही अच्छी अदाकारा तथा एक अच्छी ग्रहणी थी यह लगभग हमेशा भारतीय पोशाक में देखी गई जिनके पहनना वैसे ही इनकी सादगी झलकती थी इन्होंने 80 के दशक में सर्फ एक्सेल के ऐड से बहुत ज्यादा प्रसिद्धि हासिल की थी!kon hai Kavita Choudhary? ये लोगो का सबाल अब ख़त्म हुआ!

80 और 90 के दशक में लगभग हर घरों में यह जानी जाती थी क्योंकि दूरदर्शन में उन्होंने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई थी उसमें यह एक आईपीएस की भूमिका में नजर आई थी जो कि हर घर में पुलिस वाली दीदी के नाम से जानी जाती थी यह उनके लिए एक बहुत बड़ी ख्याति थी जो दूरदर्शन से प्राप्त हुई!

kon hai Kavita Choudhary? ये लोगो का सबाल अब ख़त्म हुआ इन्होंने अपने शुरुआती दिनों में अनुपम खेर जी के साथ स्कूल आफ ड्रामा में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की थी जानकारी के अनुसार यह तभी से टीवी में होने अनुपम खेर जी क्लासमेट होने के साथ-साथ यह एक बहुत ही शानदार प्रिया तथा एक शानदार किरदार की ख्याति प्राप्त कर चुके थे क्यों कि इनका जीवन बहुत ही सादगी भरा हुआ करता था जो भी उनके साथ पढ़े हुए थे उन्होंने बताया कि यह बहुत हीसीधी साधी प्रथम शांत स्वभाव की महिला थी!

कविता जी आज इस दुनिया में नहीं अब सिर्फ कविता जी की यादें ही रह गई हैं जोवह इस दुनिया में छोड़कर चली गई!

यह लेख आपको कैसा लगा आपका फीड बैक हमारे लिए बहुत आवश्यक है कृपया करके हमें कमेंट करके सुझाव दें तथा और अच्छा लिखने के लिए हमें कुछ महत्वपूर्ण सुझाव की आवश्यकता है जो आपके द्वारा मिल सकती है इसीलिए आप हमारी साइट पर विजिट करें तथा नोटिफिकेशन को सब्सक्राइब करें, हमारी साइट का नाम newsbharatg.com है!
धन्यवाद…..

Exit mobile version