Site icon News Bharatg

Hyundai ioniq 7 price in india,Design, Features,Specification.

Hyundai ioniq 7 price in india,Design, Features,Specification.

भारत में अब ज्यादा लोग ईवीको पसंद कर रहे हैं, इसलिए हुंडई ने भारत में अपनी एक और इलेक्ट्रिक वाहन उतारने का फैसला किया है, जिसका नाम है Hyundai ioniq 7 ये एक फाइव सीटर एसयूवी कार है!

 हम में से कई लोग अपने वाहनों में अधिक ऊर्जा निवेश कर रहे हैं, और चार्जिंग और रोबोटीकरण द्वारा लाए गए अतिरिक्त अवसरों के साथ, हमारे वाहनों के अंदरूनी हिस्से विशेष रूप से महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं!

credit social media

इसलिए हुंडई ला रही है ये एक इलेक्ट्रिक कार उसमें दमदार डिजाइन और बहुत ही शानदार फीचर के साथ मिलेगी होगी!

Design

डिज़ाइन की बात करें तो इसका डिज़ाइन आकर्षक है और बहुत ही खास होने वाला है Hyundai Ionic 7 की चर्चा करें तो इस गाड़ी का प्लान काफी आकर्षक होगा!

इस गाड़ी को चौकोर आकार के साथ बाजार में उतारा जा सकता है और अगर हम इस गाड़ी के पहियों की बात करें तो हमें इस गाड़ी में काफी बड़े कंपोजिट पहिए देखने को मिलेंगे!

इस गाड़ी के सामने हमें एक बहुत बड़ा ग्रिल देखने को मिलेगा, जिसमें हम कई छोटी ड्राइव लाइटें देख सकते हैं और इस गाड़ी के पिछले हिस्से में बहुत बड़ी टेल लाइटें भी देखी जा सकती हैं!

credit social media

Features

Hyundai Ioniq 7 features की चर्चा करें तो इस गाड़ी में कई हाई लेवल एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं, अभी तक Hyundai की ओर से इस गाड़ी के एलिमेंट्स के बारे में कोई डेटा नहीं दिया गया है! यह सामान्य है कि हम इस वाहन में एक प्रमुख इंफोटेनमेंट फ्रेमवर्क और कम्प्यूटरीकृत ड्राइवर शो देख सकते हैं, safety के लिए इस गाड़ी में ADAS, ABS, 360° जैसी कई खूबियां दिखनी चाहिए!

https://www.youtube.com/@TopElectricSUV

Battery & Range

Hyundai Ionic 7 की बैटरी की चर्चा करें तो इस गाड़ी में 100 kWh की बैटरी दिखनी चाहिए, मार्केट में आने के बाद इसकी बैटरी में और भी सारे बदलाव किए जाने की संभावना है और अगर रेंज की बात करें तो हम इस Hyundai Ioniq 7 इलेक्ट्रिक कार में 300 किमी का स्कोप देख सकते हैं !

Specification

 Car Name  Hyundai Ioniq 7 ev
Fuel Type EV
Body Suv
Hyundai Ioniq 7 Price in India 90 Lakh — 1.2 Crore (Estimated)
Hyundai Ioniq 7 Launch Date in India 2025 (Expected)
Battery 100KwH
Range 300km etc

Hyundai Ioniq 7 Price in India

Hyundai Ioniq 7 एक आइडिया गाड़ी है जिसे Hyundai कंपनी ने बहुत जल्द बाजार में उतार दिया। Hyundai Ioniq 7 एक लीड इलेक्ट्रिक होगी!

जहां तक भारत में Hyundai Ioniq 7 की कीमत की बात है तो इस गाड़ी की कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन कुछ अजीब बात है कि इस गाड़ी की कीमत 90 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये के बीच हो सकती है इसकी कीमत इस ऊपर भी जाने का अनुमान है!

credit social media

Launch Date

Hyundai Ioniq 7 Launch Date की बात करे तो आपको बता दें कि इस गाड़ी के किकऑफ के दिन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है!

मान लें कि हम भारत में Hyundai Ioniq 7 के लॉन्च के दिन पर चर्चा करते हैं, तो कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस वाहन को वैश्विक बाजार में 2024 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है, जबकि भारत में इस वाहन को 2025 में लॉन्च किया जा सकता है!

कुल मिलाकर देखा जाए तो ये हुंडई का एक EV में बहुत ही धमाकेदार सेगमेंट होने वाला है,कार का डिज़ाइन लुक और स्पेसिफिकेशन देखने से आकर्षक लग रही हैं!

माना जा रहा है कि 2024 में या 2025 में ये ईवी कार भारत में लॉन्च होगी, इसलिए भारत के ईवी कार  बाजार में हलचल मचाने वाला है!

और ये भी जानिये tata punch ev के बारे में जानने के लिये क्लिक करे, https://newsbharatg.com/tata-punch-ev-2024

धन्यवाद;

Exit mobile version