Site icon News Bharatg

कौन कौन गया अयोध्या राम मंदिर? Who went to Ayodhya Ram temple अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर, आलिया भट्ट से पहले पहुंचे रतन टाटा

ram mandir (Prabhat Khabar)

ram mandir (Prabhat Khabar)

 Who went to Ayodhya Ram temple अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर, आलिया भट्ट से पहले पहुंचे रतन टाटा

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को लेकर लोगों में काफी उत्साह था,22 जनवरी 2024 को प्रमाण प्रतिष्ठा का होना तय हुआ था जिसे देखते हुए रात से ही लोग पहुंचने लगे थे!

माना जा रहा है कि करीब 8000 लोग अयोध्या पहुंचे, जिनमें साधु-संतों से लेकर मीडिया, फिल्म इंडस्ट्री, बड़े उद्योगपतियों से लेकर नेता और फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर हस्तियां भी शामिल हुईं!

अयोध्या राम मंदिर कौन गया? अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर, आलिया भट्ट से पहले पहुंचे रतन टाटा!

अभिषेक के बाद सामने आई पहली तस्वीर,

Who went to Ayodhya Ram temple अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर, आलिया भट्ट से पहले पहुंचे रतन टाटा साधु-संत

संतों में बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री और अन्य अखाड़ों के प्रमुख रामभद्राचार्य, साध्वी उमा भारती, श्री श्री रविशंकर, बाबा रामदेव आदि कई जगतगुरु और संतों की मौजूदगी देखी गई,

कौन कौन गया अयोध्या राम मंदिर? Who went to Ayodhya Ram temple अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर, आलिया भट्ट से पहले पहुंचे रतन टाटा साधु-संतों का हृदय अत्यंत उत्साह से भर गया और हर ओर सियाराम के नारे लगने लगे, जिससे न केवल अयोध्या बल्कि पूरा भारत मतवाला हो गया!#RamMandirPranPrathistha

social media

Who went to Ayodhya Ram temple -फिल्म उद्योग

फिल्म उद्योग से कई हस्तियां और सुपरस्टार उपस्थित थे, जिनमें से कुछ प्रमुख थे जैसे अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और रणबीर कपूर, आलिया भट्ट जैसे फिल्म स्टार जीवी, सुपरस्टार राम चरण, कैटरीना कैफ, आयुष्मान खुराना, रणदीप हुडा, सुरो के सरताज शंकर महादेवन भी. वहां पहुंचे लोगों ने भजन गाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई! वहां पहुंची फिल्म इंडस्ट्री की सभी हस्तियां उत्साहित दिखीं और उन्हें भगवान की पूजा करने का सौभाग्य मिला और भगवान राम से आशीर्वाद प्राप्त किया!

Who went to Ayodhya Ram temple -खेल जगत

खेल जगत से भी कई खिलाड़ी भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा देखने पहुंचे. अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में क्रिकेट के महान भगवान सचिन तेंदुलकर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज और अन्य खिलाड़ी शामिल हुए. अयोध्याराम मंदिर. सचिन तेंदुलकर ने सिर झुकाकर भगवान राम से आशीर्वाद लिया और उनकी पूजा की और वहां मौजूद खेल जगत के सभी महान खिलाड़ियों ने भी रघुराम के चरणों में झुककर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया!

jagran

Who went to Ayodhya Ram temple -उद्योगपति

भारत के जाने-माने उद्योगपतियों की भीड़ देखी गई, जिनमें प्रमुख थे रतन टाटा और मुकेश अंबानी, मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ पहुंचे थे, मिली जानकारी के मुताबिक, रतन टाटा सुबह ही अयोध्या पहुंच गए थे!

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या  में राम मंदिर की स्थापना को देखते हुए माना जा रहा है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश की अयोध्या पर्यटन का बड़ा केंद्र बन सकती है और सरकार ने इसके संकेत पहले ही दे दिए हैं. कि यहां बहुत बड़ा विकास होने वाला है जिससे अर्थव्यवस्था और रोजगार के अधिक से अधिक संसाधन यहां मौजूद होंगे जिससे आने वाले समय में अयोध्या और उत्तर प्रदेश तथा भारत की जीडीपी में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। भी बहुतायत में देखने को मिलेंगे!

moneycontrol

कौन कौन गया अयोध्या राम मंदिर? Who went to Ayodhya Ram temple अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर, आलिया भट्ट से पहले पहुंचे रतन टाटा उत्तर प्रदेश के मुखिया माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने काफी समय से चल रहे अयोध्या राम मंदिर निर्माण को लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं और उन्होंने बताया है कि पूरे भारत से आने वाले अतिथियों के लिए यहां एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जा रहा है और विदेश से सीधे एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं. यह अयोध्या में ही उतरेगा और यह हवाई अड्डा व्यापारिक दृष्टि से बहुत सुविधाजनक और उपयोगी साबित होगा!

माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि यहां विकास बहुत तेजी से हो रहा है जिससे यहां रोजगार की समस्या भी काफी हद तक हल हो सकती है। फिलहाल यहां कुछ होटलों का निर्माण कार्य चल रहा है और कुछ समय में और भी होटलों का निर्माण किया जाएगा ताकि आने वाले लोगों को बेहतरीन आवास सुविधाएं मिल सकें!

ऐसी ही खबरों के लिए हमें विजिट करें newsbharatg.com , गे भी ऐसी खबरें मिलती रहें।

Exit mobile version