UP MLC Election 2024 निर्विरोध चुने गए 13 MLC, बीजेपी और सपा को कितनी सीटें मिली,

निर्विरोध चुने गए 13 MLC, बीजेपी और सपा को कितनी सीटें मिली, UP MLC Election 2024

UP MLC Election 2024 Result : विधानपरिषद चुनाव 2024 बहुत ही अच्छे से सम्पन्न हो गया है, नए निर्वाचित सभी 13 MLC सदस्यों को सर्टिफिकेट दे दिए गए है, आपको बता दे की इस बार सभी विधानपरिषद के सदस्यों को निर्विरोध चुना गया है, जिसमे सबसे ज्यादा Bjp के 7 और उनके सहयोगी दलों (गठबंधन) के 3 सदस्य एमएलसी बने हैं। वहीं अगर बात की जाये मुख्य विपक्षी समाजवादी SP पार्टी की तो सपा के 3 MLC निर्विरोध चुने गए है !

Content

  1. बीजेपी के कुल 7 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था,
  2. UP BJP MLC 2024,
  3. UP BJP Alliance MLC 2024 (बीजेपी गठबंधन),
  4. SP MLC 2024, (UP MLC Election 2024)
  5. UP के सभी MLC की लिस्ट (UP MLC Election 2024)
UP MLC Election 2024 निर्विरोध चुने गए 13 MLC, बीजेपी और सपा को कितनी सीटें मिली,
social media

बीजेपी के कुल 7 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था

UP MLC Election 2024 :आपको बता दे की बीजेपी के कुल 7 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था जो की सभी 7 के 7 निर्विरोध चुने गए है ,इसके अलावा सपा के भी ३ उम्मीदवारो ने नामांकन किया था जिसमे बे भी ३नो उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए है इसके अलावा बीजेपी के सहयोगी दलों के 3 सदस्य एमएलसी बने हैं वोभी निर्विरोध कुल मिलाकर 13 उम्मदवारो में सभी उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए है !

UP BJP MLC 2024

आपको बता दे की बीजेपी के विजय बहादुर पाठक दूसरी बार यूपी MLC बने हैं, वही पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह,इनके अलावा रामतीरथ सिंघल, और मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, संतोष सिंह, तथा अशोक कटियार विधानपरिषद के सदस्य नियुक्त किये गए हैं ये सभी UP MLC Election बीजेपी उम्मीदवार थे !

आपको जकरारी के लिए बता दे की डॉ. महेंद्र सिंह तीसरी बार, विजय बहादुर पाठक, आशीष पटेल और अशोक कटारिया दूसरी बार सदस्य चुने गए हैं!

UP BJP Alliance MLC 2024 (बीजेपी गठबंधन)

UP MLC Election 2024: विच्छेलाल राजभर वहीं बीजेपी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की ओर से एमएलसी बने हैं, इसके अलावा योगेश चौधरी आरएलडी से और अपना दल एस से आशीष पटेल विधान परिषद (MLC) के सदस्य बने हैं, कुलमिलाकर बीजेपी के ३ सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी , आरएलडी और अपना दल एस ३नो से 1-1 MLC चुने गए है !

UP MLC Election 2024 निर्विरोध चुने गए 13 MLC, बीजेपी और सपा को कितनी सीटें मिली,
प्रत्याशी योगेश चौधरी social media

SP MLC 2024 (UP MLC Election 2024)

समाजबादी पार्टी ने अपने ३ उम्मदवारो को चुनाव में उतरा था, और सपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली, बलराम यादव एवं किरनपाल कश्यप भी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं क्यों की किसी अन्य बिपछि पार्टी के सदस्य ने पर्चा नहीं भरा था !

UP MLC Election 2024 निर्विरोध चुने गए 13 MLC, बीजेपी और सपा को कितनी सीटें मिली,
यूपी विधान परिषद

यूपी विधानपरिषद की 13 सीटों में से कुल तीन सीटों पर समाजवादी पार्टी जीती है!

UP के सभी MLC की लिस्ट

पार्टी का नाम  सदस्यों की संख्या 
भाजपा पार्टी के सदस्य कुल 79 सदस्य
सपा पार्टी के सदस्य कुल 10 सदस्य
निर्दल पार्टी के सदस्य कुल 04 सदस्य
अपना दल (एस) पार्टी के सदस्य कुल01 सदस्य
निषाद पार्टी पार्टी के सदस्य कुल 01 सदस्य
सुभासपा पार्टी के सदस्य कुल 01 सदस्य
रालोद पार्टी के सदस्य कुल 01 सदस्य
जनसत्ता दल पार्टी के सदस्य कुल 01 सदस्य
शिक्षक दल (गैर राजनीतिक) के सदस्य कुल 01 सदस्य
रिक्त सदस्यों की संख्या कुल 01 सदस्य

UP MLC Election 2024 : आपको बता दें कि यूपी विधानसभा में ३सीटो में समाजवादी पार्टी में जीत हासिल की है और यह तीनों समाजवादी पार्टी ने भी निर्विरोध जीती है , एमएलसी चुनाव संख्या बल के आधार पर सभी सदस्य चुने गए हैं, MLC चुनाव के लिए 21 मार्च को बोटिंग होनी तय थी !

बता दे की एक सीट के लिए 29 विधायकों का समर्थन चाहिए था, लेकिन कोई एक्स्ट्रा सदस्यन न उतरने की वजह से संख्या बल के आधार पर सभी सदस्यों को एमएलसी बना दिया गया है!

क्योंकि किसी भी सदस्य के सामने किसी अन्य पार्टी के सदस्य ने अपना परिचय नहीं भरा था जिसके कारण सभी सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं, आपको बता दें कि बीएसपी इस वर्ष शून्य रही है क्योंकि BSP ने अपने सदस्यों को नहीं उतरा था इस कारण BSP निष्क्रिय पार्टी के तौर पर नजर आई है, मना जा रहा है की BSP सायद किसी दवाव के कारण ऐसा कर रही है पर यह सिर्फ आकलन लगाया जा रहा है निश्च्य तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है !

हम पूरी कोसिस करते है की आप तक सही और जल्द जानकारी भेजी जाये पूर्ण सत्य व जल्द जानकारी पाने के लिए हमारी साइड newsbharatg.com पर आकर सब्स्क्राइब जरूर करे ताकि आपको तत्काल जानकारी मिलती रहे !
धन्यवाद…….

ये भी पढ़े

OnePlus Nord CE 4 5G price in india आ रहा है दिलों पै राज करने

Golden period of republic गणतंत्र का अमृत काल,

Bjp 2nd कंडीडेट लिस्ट जारी ,नितिन गतकारी सहित जाने किसको कहा से टिकट मिला ,

Cng बाइक का इंतजार हुआ ख़त्म bajaj cng motorcycle launch हो रही है

asia ka sabse badha gola barud karkhana kanpur me khula

 

Leave a Comment