Google Pixel Fold 2; 12GB रैम और फोल्डेबल दिमाक चकरा जायेगा,

Google Pixel Fold 2; 12GB रैम और फोल्डेबल दिमाक चकरा जायेगा,

आप सब लोगो को ये जानकारी जरूर होगी की पिछले कुछ सालो से गूगल स्मार्टफ़ोन निर्माता कम्पनी बन चुका है, गूगल के फोंस भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के मार्केट में काफी पसंद किये जाते है,

कम्पनी इस साल साल के शुरुआत में ही एक दिमाख चकरा देने वाला फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन लेकर आ रही है जिसका नाम रखा गया है Google Pixel Fold 2,
यह फ़ोन काफी दिनों से लोगो के दिमाक में था की आखिर कब आने वाला है तो आईये जानते है, Release Date,Specification,Charger & Battery, Camera, Specification, Price और बहुत कुछ!

जानते है  Google Pixel Fold 2 को डिटेल से,

  • Display ,
  • Specification,
  • Charger & Battery,
  • Camera,
  • Price and Release Date,
Google Pixel Fold 2; 12GB रैम और फोल्डेबल दिमाक चकरा जायेगा,
social media

Display

इस Google Pixel Fold 2 फोन में ड्यूल डिस्प्ले पैनल दिया जायेगा, इसमें 7.8 इंच का बड़ा OLED फोल्डेबल पैनल दिया जायेगा,एक बहुत बड़ा फोल्डेबल डिस्प्ले दिया जा रहा है आप फोल्ड भी कर सकते हैं तथा खोल के रखने पर फोन का आकार बहुत बड़ा हो जाता है इसलिए आप उसको पाकिट में फोल्ड करके ही रखना पड़ेगा! रियर में एक 6.1 इंच का डिस्प्ले मिलेगा

Google Pixel Fold 2; 12GB रैम और फोल्डेबल दिमाक चकरा जायेगा,
social media

Specification

Google Pixel Fold 2 इसकी मेमोरी की बात करें तो इसमें 12gb रैम और 256gb इंटरनल स्टोरेज मेमोरी कंपनी आपको प्रोवाइड कर रही है!

इस फोन में आपको दो कलरपोर्सिलेन और ओब्सीडियन मिलेंगे साथ-साथ इस फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट अनेकों फीचर आपको देखने को मिलेंगे, इस फ़ोन में Deca Core का प्रोसेसर दिया जायेगा!

Category Specification
General
Operating System Android v14
Fingerprint Sensor Yes, On Side
Display
Size 7.8 inches & Rear Side 6.1 inches Dual Display
Type OLED Screen
Resolution 1840 x 2208 pixels
Pixel Density 368 ppi
Brightness 2450 Nits
Refresh Rate 120Hz
Touch Sampling Rate 480Hz
Display Type Punch Hole
Connectivity
Network 5G Supported in India, 4G , 3G, 2G
Bluetooth Yes, v5.2
Wi-Fi Yes, Wi-Fi 6E
USB Mass storage device, USB charging
Google Pixel Fold 2; 12GB रैम और फोल्डेबल दिमाक चकरा जायेगा,
social media

Charger & Battery

Google Pixel Fold 2 अगर इसकी बैटरी की बात करें तो इसमें बहुत ही बड़ी लिथियम पोलिमर बैटरी लगभग 5000 mah की बैटरी कंपनी प्रोवाइड कर रही है, तथा इसकी चार्जर की बात करें तो इसमें दमदार 45W का फ़ास्ट चार्जको देखने को मिलेगा, इसके साथ ही यह फ़ोन रिवर्स और वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है!

Battery
Capacity 5000 mAh
Charger 45W Fast Charger, Wireless Charging
Reverse Charging Yes

Camera

Google Pixel Fold 2 के रियर ट्रिपल कैमरा में लगभग 50MP + 10.8MP और 10.8 MP का ट्रिपल कैमरा होगा , इसमें कंटीन्यूअस शूटिंग, स्लो मोशन जैसे और भी अनेको कैमरा फीचर्स देखने को मिलेंगे,अगर इसके फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें लगभग 12 MP + 12 MP का ड्यूल कैमरा देखने को मिलेगा , इसमें हम लोग 4K @ 30 fps विडियो रिकॉर्ड कर सकते है.

Google Pixel Fold 2; 12GB रैम और फोल्डेबल दिमाक चकरा जायेगा,
social media
Camera
Rear Camera 50 MP + 10.8 MP + 10.8 MP Triple Camera Setup
Video Recording 4K @ 30 fps
Front Camera 12 MP + 12 MP
Technical
Chipset Google Tensor G4
Processor Deca Core Processor
Ram 12 GB
Internal Memory 256 GB
Memory Card Slot No

Price and Release Date

अभी तक Google Pixel Fold 2 price and Release Date के बारे में कम्पनी द्वारा कोई अधिकारिक सुचना नही दी गयी है, लेकिन सूचना मिली है की टेक्नोलॉजी की दुनिया का प्रसिद्ध न्यूज़ पोर्टल्स  का दावा है की यह फ़ोन अप्रैल 2024 आखरी तक लांच किया जायेगा और इसकी कीमत 1,10,000 Rs से लेकर 1,20,000 Rs के बिच हो सकती है !

इसे भी देखे

आपको यह लेख पसंद आया, यदि आपको यह लेख पसंद आया, तो आप इसे अपने वर्चुअल मनोरंजन पर भी साझा कर सकते हैं। साथ ही हमारे साथ https://newsbharatg.com/ पर भी जुड़े रहें, ताकि आपको मोबइल कार और भी ताजा लेख तुरंत मिल सकें! और जो भी जानकारी आगे मिलेगी बो आप तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी!

धन्यवाद……

Leave a Comment