Site icon News Bharatg

Fastag closed,अब सेटेलाइट से कटेगा Toll tax

nitin gatkari

nitin gtkari

Fastag closed,अब सेटेलाइट से कटेगा Toll tax

हमारे भारत देश में लाखों किलोमीटर का सड़कों का जाल फैला हुआ है लेकिन सड़कों पर चलने के लिए बाहनो को टोल देना होता है जो की यह टोल फास्टर के माध्यम से काटा जाता था लेकिन अब सरकार के द्वारा नई तकनीक से टोल काटा जाएगा वह तकनीक सैटेलाइट है!

Fastag closed,अब सेटेलाइट से कटेगा Toll tax

सेटेलाइट के माध्यम से अब टोल देना होगा इससे टोल टैक्स में रुकने का झंझट खत्म हो जाएगा ताकि आप आसानी से और तेजी से अपने सफर को एंजॉय कर सके तो आईए जानते हैं कि आखिर सेटेलाइट से कैसे कटेगा तोल और क्या है तकनीक, कब से लागू होगा जानने के लिए अंत तक बने रहे!

 Breaking News नितिन गडकरी केन्‍द्रीय

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री

social media

ने कहा की  Fastag closed,अब सेटेलाइट से कटेगा Toll tax, केंद्रीय परिवहन मंत्री ने अपने बयान में साफ़ कहां है कि टोल प्लाजा की जरूरत अब खत्म हो जाएगी इसलिए टोल प्लाजा को हमेशा के लिए सड़क से हटा दिया जाएगा !

इसकी जगह सेटेलाइट के माध्यम से टोल काटा जाएगा इसमें सवाल यह है कि क्या फास्ट टैग बेकार हो जाएंगे? तो एक्सपर्ट का मानना है कि फर्स्ट टैग बेकार नहीं होंगे बल्कि इस तकनीक में आप कई माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं डायरेक्ट अपनी बैंक खाते से ,या फिर फास्ट टैग से इसीलिए फास्ट टैग का इस्तेमाल आगे भी होता रहेगा और यह निष्क्रिय नहीं होंगे!

सेटेलाइट टेक्नोलॉजी

मार्च में इसका प्रयोग लगभग शुरू हो जाएगा इसका परीक्षण दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस बे पर हो चुका है जो सफल रहा इस तकनीक में इसरो के ‘नाविक’ का नेविगेशन इस्‍तेमाल किया जायेगा!
एक्‍सपर्ट वैभव डांगे ने बताया कि लोगों के पास बहुत ज्यादा बिकल्प हो जाएंगे जिस तरह फास्ट टैग पेटीएम से अटैच होता हैं उसी तरह आप बैंक से पेमेंट कर सकते हैं या फिर अपनी फास्टर को रिचार्ज करके फास्टर से भी पेमेंट कर सकते हैं!

फास्टैग यूजर के लिए

Fastag closed,अब सेटेलाइट से कटेगा Toll tax जी हा ये सही है अबतक आप ये जानते थे की आपके अधिकार आखिर क्या थे !

टोल टैक्स पर गाड़ी मालिक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था क्योंकि उसे अपने अधिकारों के बारे में मालूम नहीं पता था तो आखिर क्या थे अधिकार!

Fastag closed,अब सेटेलाइट से कटेगा Toll tax अब देखना यह होगा कि नितिन गडकरी द्वारा कहा गया की मार्च तक लागु हो जाएगा उसका यह नियम इतनी जल्दी लागू हो सकता है यह आने वाले समय में पता चलेगा!

लेकिन यह कब पक्का हो गया है की Fastag closed,अब सेटेलाइट से कटेगा Toll tax सेटेलाइट के माध्यम से ही अब टोल कटा जाएगा और टोल प्लाजा पूर्ण रूप से सड़कों से हटा दिए जाएंगे ताकि वाहन चालकों को असुविधा का सामना न करना पड़े!

आप हमारे साइड पर इसी तरह की और जानकारी के लिए हमारी साइड https://newsbharatg.com/ पर जाकर ज्वाइन करे ताकि आपको ताजा लेख तुरंत मिल सकें! आप हमें कमेंट करके कुछ भी सुझाव दे सकए है आपको हम तजा लेख पहुंचने की पूरी कोसिस करते है!
धन्यबाद ,,,,,,,

Exit mobile version