Cuet ug admission last date 2024 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ी, जाने लास्ट डेट

Cuet ug admission last date 2024 :जो छात्र 12वीं के बाद यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए एग्जाम इन्ट्रेन्स फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे उनके लिए एक बार फिर से बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है क्योंकि Cuet ug admission last date 2024 फॉर्म भरने की पहले लास्ट डेट 26 मार्च तय की गई थी, लेकिन विद्यार्थियों के अनुरोध पर तारीख को बढ़ा दिया गया है जिससे वंचित छात्र ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम का फॉर्म भर सकेंगे संपूर्ण जानकारी के लिए लेख पर अंत तक बने रहे !

17 मार्च को यूजीसी प्रमुख में जानकारी दी थी कि भारत में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया की वजह से प्रवेश परीक्षा के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा घोषणा के अनुसार Cuet ug admission last date 2024, 15 मई से 31 मई 2024 के बीच एग्जाम आयोजन किया जाएगा लेकिन उम्मीदवारों की इच्छा एवं मांग के अनुसारआवेदन की अंतिम तिथि में कुछ संशोधन किया गया है !

Cuet ug admission last date 2024 कब है

Cuet ug admission last date 2024 में संशोधन के बादआपको बता दें कि उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन 31 मार्च तक Cuet ug admission last date 2024 के लिए कर सकते हैं आवेदन करने की आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर पंजीकृत भी कर सकते हैं, यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म नवीनतम अपडेट किया इस अपडेट में उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मार्च रात्री 9:50 कर दिया गया है इच्छुक उम्मीदवारअपना फॉर्म भर सकते हैं!

Cuet ug admission last date 2024 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ी, जाने लास्ट डेट
Mamidala Jagadesh Kumar Chairman, University Grants Commission, New Delhi and Professor of Electrical Engineering, IIT Delhi

चैयरमैन UGC ने X (ट्विटर )पर जानकारी पोस्ट की

The deadline for online submission of the application form for the CUET-UG – 2024 has been extended to 31 March 2024 (Up to 09:50 P.M.) based on the request received from candidates and other stakeholders. Please visit exams.nta.ac.in/CUET-UG/ for the latest updates. #cuet

पोस्ट में लिखा की उम्मीदवारों और हितधारकों से प्राप्त अनुरोध के आधार पर सीयूईटी-यूजी – 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 (रात 09:50 बजे तक) तक बढ़ा दी गई है, नवीनतम अपडेट के लिए कृपया https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाएं!

दो विषय और जोड़े गए

Cuet ug admission last date 2024 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ी, जाने लास्ट डेट
tv9 bharatvarsh

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने बताया कि सीबीएसई और यूजीसी के निर्देश के अनुसार कौशल विषयों को बढ़ावा देने के लिए Cuet ug admission last date 2024 में दो विषय अतिरिक्त और जोड़े गए हैं जो की फैशन अध्ययन और पर्यटन है जिन लोगों ने अपना Cuet ug admission last date 2024 ऑनलाइन आवेदन पत्र पहले ही जमा कर दिया है वह सुधार के समय इन विषयों को जोड़ सकते है परन्तु अधिक विषय होने पर अभ्यर्थियों को अतरिक्त शुल्क देना होगा !

Cuet ug admission के लिए आवेदन प्रक्रिया

Cuet ug admission last date 2024 के लिए लेख में दी गयी लिंक https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाये,

  1. नया उम्मीदवार पंजीकरण करने का page खोलें,
  2. इसके बाद रजिस्टर करें और अपना लॉगिन विवरण अवश्य प्राप्त कर ले,
  3. फिर लॉगइन करके आवेदन पत्र भरें,
  4. इसके बाद दस्तावेज़ अपलोड करें,फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें,
  5. भुगतान होने के बाद अपना फॉर्म सबमिट करें और confirmation page डाउनलोड करें !

online correction date

ऑनलाइन सुधार 6 अप्रैल व7 अप्रैल को किये जाने है,इसके लिए जो ओफिसिअल वेबसाइड दी गयी है उसपर जाकर करेक्शन कर सकते है ,

इस वेबसाइड https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाकर सुधर कर सकते है!

परीक्षा योजना की जानकारी

अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि इसमें कुल 29 विषय होंगे जिसमें 33 भाषाएं सम्मिलित की गई है उम्मीदवार लागू विश्वविद्यालय-संगठन की इच्छा अनुसार किसी भी विषय एवं भाषा को चुन सकते हैं उम्मीदवार को प्रत्येक भाषा के पेपर में 50 प्रश्न दिए जाएंगे इन 50 प्रश्नों में से 40 प्रश्न हल करना अनिवार्य है !

छात्रों से अनुरोध है की नवीनतम जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट चेक करते रहें ताकि को संपूर्ण जानकारी उपलब्ध होती रहे इसी तरह का लेख पाने के लिए हमारी वेबसाइट newsbharatg.com को अवश्य विजिट करें हमारी साइट पर आने के लिए धन्यवाद !

ये भी पढ़े

emergency movie 2024 :कंगना इंदिरा गांधी के समय इमर्जेन्सी की कहानी को लेकर आ रही है

Cng बाइक का इंतजार हुआ ख़त्म bajaj cng motorcycle launch हो रही है

PM मोदी ने देश की उभरती प्रतिभाओं को first national creators award 2024 से किया सम्मानित

Leave a Comment