Chile Forest Fire:चिली के जंगल में आग लगने से आया मौत का तूफान;

Chile Forest Fire:चिली के जंगल में आग लगने से आया मौत का तूफान

चिली के जंगलो में लगी आग ने अब अपना विकराल रूप ले लिया है जिससे की लोगो में अफरा तफरी मची हुयी है आपको बता दे की ये आग इतनी तेजी से बढ़ रही है की यह सेहर तक पहुंच गयी है चिली की मंत्री कैरोलिना तोहा ने कहा की अबतक लगभग , 92 जंगलो में आग लगी है !

आग से मौत

Chile Forest Fire आपको बता दे की यह आग इतनी फेल गयी है की इससे लगभग १०० से भी ज्यादा मौत हो चुकी है!

अब तक 32 शवों की पहचान हो चुकी है। अधिकारियों के मुताबिक अभी और शवों की पहचान की जा रही है आग बुझाने के लिए 460 से ज्यादा दमकलकर्मी और 19 हेलीकॉप्टर लगाए गए हैं!

Chile Forest Fire
jagran

Chile Forest Fireघर जलकर हुए राख

Chile Forest Fire से अब तक 1600 घर नष्ट हो चुके हैं तथा अभी और आशंका है इसीलिए दमकल कार्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है जिससे कि आग पर काबू का पाया जा सके और इस आग को जल्दी से जल्दी बुझाया जाए जिससे की नुकसान कम हो !

इस आग को जल्दी से जल्दी बुझाने की पूरी कोशिश की जा रही है!

Chile Forest Fire
jagran

मृतकों की अभी संख्या बढ़ने की पूरी आशंका

मृतकों की संख्या अभी बढ़ाने की पूरी आशंका है क्योंकि आग ने अपना विकराल रूप ले लिया है अभी सिर्फ 100 से ज्यादा मोते हुए हैं यह आंकड़ा अभी कितना पहुंचेगी यह अभी तक आकलन नहीं लगाया गया है!

Chile Forest Fire मेरी जानकारी के अनुसार अभी तक लगभग 112 लोगों की मौत हो चुकी हैयह आंकड़ा बहुत बड़ा है इसमें से कुछ लोगों की पहचान कर ली गई है अभी कुछ की सिनक्ता करना बाकी है!

Chile Forest Fire
social media

कितनी बड़ी आग

आग फैलने का आंकड़ा बहुत बढ़ता जा रहा है 30000 हेक्टेयर से लेकर 45000 हेक्टेयर तक यह आग फैल गई, शहरी इलाकों में भी अपना टंडन मचाए हुए हैं जिसके चलते लगभग 1600 घर नष्ट हो गए हैं तथाआपको बताया गया है कि 100 के ऊपर मोत हो गयी है!https://www.jagran.com/

अधिकारियों के मुताबिक विना डेल मार और आसपास के क्षेत्र में लगभग 210 लोगों के लापता होने की खबर है और पिछले 4 दिनों में पहाड़ी पर लगी भीषण आग में कम से कम 110 लोगों की मौत हो गई है। लगभग 30 लाख की आबादी वाला विना डेल मार सिटी एक लोकप्रिय समुद्री तट रिसॉर्ट है यहाँ तक आग नये पहुंच

गर्मी के कारण लोगों की मौते

मेरी जानकारी के अनुसार आग के गर्मी से अब तक लगभग 27 लोगों की मौत हो चुकी है तथा आगे यह आंकड़ा और कितना होता है आग लगने से इतनी ज्यादा गर्मी बढ़ गई है कि टेंपरेचर आसमान छू रहा है इसीलिए इस आग को बुझाने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है नहीं तो यह आज अपना इतना बड़ा रूप धारण कर लेंगे कि इसको बुझाना मुश्किल हो जाएगा,शहर के पूर्वी किनारे पर बसे इलाके विला इंडिपेंडेंसिया में कई घरों और व्यवसायिक केंद्रों को नुकसान पहुंचा है।

इस आग को जल्दी से जल्दी बुजाने की आवश्यकता है क्योंकि यह आग पूरे चिली में फैल जाएगी यदि इस पर काबू नहीं पाया गया तो यह कई शहरी इलाकों को अपनी चपेट में ले लेकी जिससे कि नुकसान और बढ़ जाएगा इसलिए इसमें हेलीकॉप्टरकी और ज्यादा मदद की आवश्यकता है ताकि Chile Forest Fire हेलीकॉप्टर के द्वारा पानी डालकर इस आग को बुजाया जा सके जितनी आग बड़ेगे उतना टेंपरेचर भी बढ़ता जाएगा!

आपको यह लेख पसंद आया, यदि आपको यह लेख पसंद आया, तो आप इसे अपने वर्चुअल मनोरंजन पर भी साझा कर सकते हैं। साथ ही हमारे साथ https://newsbharatg.com/ पर भी जुड़े रहें, ताकि आपको ताजा लेख तुरंत मिल सकें! और जो भी जानकारी आगे मिलेगी बो आप तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी!

धन्यवाद……

4 thoughts on “Chile Forest Fire:चिली के जंगल में आग लगने से आया मौत का तूफान;”

Leave a Comment