UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed :UP PCS प्रारंभिक परीक्षा स्थगित,

UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed

UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed :UP PCS प्रारंभिक परीक्षा स्थगित हो गयी है UP PCS एग्जाम 2024 का आयोजन 17 मार्च को होना था लेकिन अब इसे पोस्टपोंड कर दिया गया है, उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से इस एग्जाम के पोस्टपोंड को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी करके जानकारी साझा की गयी है, मिली सुचना के अनुसार इस परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है और अब एग्जाम का आयोजन जुलाई 2024 माह में किया जाना तय किया गया है !

Content

  • एग्जाम हुआ पोस्टपोंड (UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed)
  • एग्जाम का आयोजन दो पालियों में(UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed)
  • पिछले वर्ष भी टाला था पेपर (UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed)
UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed :UP PCS प्रारंभिक परीक्षा स्थगित,
hindustan media

UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा एवं सहायक वन संरक्षक एवं क्षेत्रीय वन अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन 17 मार्च 2024 को उत्तर प्रदेश में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना तय था, इसके लिए एडमिट कार्ड 7 मार्च 2024 को जारी किये जाने थे लेकिन अब एडमिट कार्ड जारी नहीं किये जायेंगे, क्योंकि उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन आयोग की ओर से नोटिफिकेशन जारी करके इस एग्जाम को टालने का फैसला लिया है!

एग्जाम हुआ पोस्टपोंड

छात्रों के द्वारा पहले से आसार लगाए जा रहे थे की शायद (UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed) परीछा टल सकती है आपको बता दे की UPPSC प्रीलिम एग्जाम को 17 मार्च 2024 को लगभग होना तय था जिसे अब शायद जुलाई 2024 (संभावित) तक पोस्टपोंड कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने नोटिफिकेशन upsconline.nic.in के माध्यम से बताया कि इस परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जा रहा है। अब इस एग्जाम का आयोजन लगभग जुलाई में कराया जाना संभावित है!

UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed :UP PCS प्रारंभिक परीक्षा स्थगित,
uppsc

एग्जाम का आयोजन दो पालियों में

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से प्रारंभिक परीक्षा जिसका आयोजन मार्च में होना तय था अब उसका आयोजन जुलाई 2024 में किया जाना लगभग तय है और इस परीक्षा का आयोजन दो पालियो में किया जाएगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह लगभग 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर लगभग 2.30बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जानी है!

पिछले वर्ष भी टाला था पेपर

आप लोगों को जानकर हैरानी होगी कि इस वर्ष की तरह पिछले वर्ष (2022)भी पेपर स्थापित किया गया था,कुछ सोशल मीडिया के अनुसार मई 2022 के पेपर को पोस्टपोंड होने की जानकारी मिल रही है लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और न ही हमारी साइड इसकी किसी भी तरह की पुस्टि करती है !

छात्रा परीक्षा को लेकर अब काफी चिंता में है ,क्योंकि उनका मानना है कि UPPSC PCS Prelime 2024 Postponed परीक्षा की तैयार की जा चुकी थी ऐसे में परीक्षा का टलना छात्रों के लिए चुनौती माना जा रहा है, वहीं कुछ छात्रों का कहना है कि पेपर टालने की वजह से तैयारी करने में कुछ और समय अधिक मिल जाएगा, जिससे की एग्जाम देने में और अधिक सफलता पाने की संभावना बढ़ जाएगी!

परीक्षा की तैयारी लगभग पूर्ण हो चुकी थी और 7 मार्च 2024 को एडमिट कार्ड आना संभावित माने जा रहे थे लेकिन इसी बीच आयोग के द्वारा नोटिफिकेशन जारी करके सब को चौंका दिया गया है और इस परीक्षा को टालने का नोटिस भी जारी कर दिया गया है, इस नोटिफिकेशन को आधिकारिक तोर पर विभाग में जारी किया है!

आप लोगों को जानकारी होगी कि अभी कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में घोटाला होने के कारण उस परीक्षा को भी निरस्त कर दिया गया था और इस परीक्षा का आयोजन अभी दोबारा करवाया जाएगा प्रदेश में लगातार परीक्षा ताली जा रही है तो कही दोवारा उसका आयोजन कराया जा रहा है !

आगे की जो भी अपडेट होगी उसको आप तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी!

ये भी पढ़े

Gaganyaan Mission: कौन है चार भारतीय जो अंतरिक्ष में जाएंगे, कब होगी इसकी लॉन्चिंग?

PM मोदी ने Bharat ki pahli underwater metro देश को समर्पित की

ये लेख आपको केसा लगा हमें हमारी साइड newsbharatg.com पर जाकर कमेंट करके जरूर बताये तथा इसे आप साझा भी करे ताकि और लोगो तक जानकारी पहुंच सके ,हमारी साइड पर आने के लिए!

धन्यवाद……

 

 

Leave a Comment