Rani Avantibai Lodhi University MP CM मोहन यादव की सौगात, 54 दिन पहले की घोषणा,

Rani AvantiBai Lodhi University Sagar MP

Rani Avanti Bai Lodhi University MP CM मोहन यादव की सौगात, मध्य प्रदेश
मप्र के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव बुधवार 13 मार्च 2024 को सागर पहुच कर यहां उन्होंने रानी अवंती बाई लोधी विश्वविद्यालय का शुभारंभ डिजिटल रूप में किया, और उन्होंने PTC ग्राउंड में विश्वविद्यालय के डिजिटल लांच के लिए आयोजित समारोह सभा को संबोधित भी किया, इस सभा में काफी मात्रा में भीड़ देखने को मिलि !

Content

  1. समारोह सभा का संबोधन Rani Avantibai Lodhi University Sagar Madhya Pradesh
  2. 54 दिन पहले की घोषणा Rani Avantibai Lodhi University opning Sagar Madhya Pradesh
  3. Rani Avantibai Lodhi University Madhya Pradesh Sagar कार्यक्रम के दौरान भारत रत्न की मांग
  4. Veerangana Rani Avantibai Lodhi University
Rani Avantibai Lodhi University MP CM मोहन यादव की सौगात,
social media

समारोह सभा का संबोधन Rani Avantibai Lodhi University Sagar Madhya Pradesh 

मप्र मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि डॉ.हरिसिंह गौर की नगरी सागर ने शिक्षा के क्षेत्र में देश का बहुत नेतृत्व किया है और मध्यप्रदेश की धरती शिक्षा क्षेत्र में देश का एक बहुत बड़ा केन्द्र है, आपको बता दे की भगवान कृष्ण ने संदीपनी आश्रम उज्जैन में शिक्षा प्राप्त की थी, और डॉ. हरिसिंह गौर ने बुंदेलखंड की धरती पर शिक्षा की अलख जगाई थी जिससे की सागर की पहचान पुरे भारत में होती है

Rani Avantibai Lodhi University opning Sagar Madhya Pradesh 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार इस विश्वविद्यालय का डिजिटल रूप से उद्घाटन किया था, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार 13 मार्च को सागर में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय इसी सत्र से शुरू होजायेगा और विश्वविद्यालय के लिए भवन निर्माण का कार्य भी कराया जाएगा, मुख्यमंत्री ने कहा की बच्चे जो-जो पाठ्यक्रम चाहेंगे, वह सारे के सारे पाठ्यक्रम रानी अवंती बाई विश्वविद्यालय में उपलब्ध कराये जायेगे !

Rani Avantibai Lodhi University MP CM मोहन यादव की सौगात,
social media

54 दिन पहले की घोषणा Rani Avantibai Lodhi University Madhya Pradesh Sagar

आपको बता दे की लगभग 54 दिन पहले सागर में ही रानी अवंती बाई लोधी के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की गई थी, जिसे अब मूर्तरूप दिया जा रहा है, cm यादव ने कहा कि महाविद्याल और विश्वविद्याल से उच्य कोटि के नागरिकों की पौध तैयार होती है और इन युवाओं के हाथ में केवल कागज की डिग्री ही नहीं बल्कि हुनर भी होना अति आवश्यक है !

Rani Avantibai Lodhi University Madhya Pradesh Sagar कार्यक्रम के दौरान भारत रत्न की मांग

सभा सम्बोधन के दौरान मप्र सीएम यादव ने मंच से डॉ.हरिसिंह गौर के लिए भारत रत्न की मांग करते हुए कहा कि मेरा मत है कि डॉ.हरिसिंह गौर को भारत रत्न मिलना चाहिए, उन्होंने कहा मप्र प्रदेश के 55 जिलों में सागर ही सिर्फ एक मात्र जिला है, जहां पर दो विश्वविद्यालय मौजूद है, आपको बता दे की मध्यप्रदेश सरकार ने 90 दिन के भीतर अनेको अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लेकर उनका क्रियान्वयन करवाया है बीजेपी की यादव सरकार बहुत ही तेजी से निर्णय ले रही है !

Veerangana Rani Avantibai Lodhi University

लोगो के द्वारा काफी दिनों से इस विश्वबिद्यालय की मांग की जारही थी जो की अब इसका डिजिटल रूप में उद्घाटन कर दिया गया है ,इस कार्य करम के दौरान कैबिनेट मंत्री श्री गोविंद सिंह राजूपत, विधायक श्री गोपाल भार्गव सहित अनेको लोग मौजूद थे !

इस विश्वबिद्यालय में बिल्डिंग निर्माण के साथ-साथ सभी कोर्स छात्रों को उपलब्ध कराये जायेगे जिससे की छात्रों को बहार न जाना पड़े और cm यादव जी ने कहा की ऐसी साल इसमें पढ़ाई सुरु कर दी जाएगी !

Rani Avantibai Lodhi University MP CM मोहन यादव की सौगात,
social media

आपको जानकारी होगी की इस विश्वविद्यालय के खुलने सेछात्रों को काफी सहूलियत प्राप्त होगी अभी यहां पर सिर्फ एक ही विश्व विद्यालय उपस्थित था जिसका नाम डॉक्टर हरिसिंह गौर था अब सागर में दो विश्वविद्यालय होने से छात्र बाहर प्रस्थान नहीं करेंगे इसके साथ ही यहां पर रोजगार के साधन भी बढ़ जायेगे 52 जिलों में सागर ही ऐसा जिला होगा जहा 2 विश्वविद्यालय होंगे जिससे देश बिदेश से अब और अधिक छात्र यहाँ अध्ययन करने पहुंचेगे !

ये भी पढ़े

Baccho ka Aadhar Card Kaise Banaye ? स्वयं बनाये सिर्फ 5 मिनट में

pankaj udhas death गजल गायक का जीवन परिचय

check fake sim card ऐसे पता करे आपके नाम कितनी सिम चल रही

Harley Davidson X440 इतनी सस्ती की लोगो के दिमाख से उतर ही नहीं रही

ऐसी ही खबरों के लिए हमारी साइड newsbharatg.com पर विजिट करे  जिससे की आपको ताजा जानकारी मिलती रहे !

Leave a Comment