Mukhtar ansari 25 को अचानक हुआ बीमार, आखिर क्या थी बीमारी !

Mukhtar ansari (मुख्तार अंसारी) कुछ सालों से बांदा जेल में बंद है जब सारा देश होली के रंग में था तभी 25 मार्च आधी रात को जेल में उसकी तबीयत बिगड़ने के कारण में पुलिस प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए और आनन-फानन में उसे मेडिकल कॉलेज बांदा में भर्ती कराया गया जहा इलाज चल रहा है Mukhtar ansari पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाता रहा है कि उसे जेल के अंदर श्लो पॉइजन दिया जा रहा है, पर प्रशासन ने हमेशा ही इन आरोपों को गलत बताया है !

Mukhtar ansari कौन है

आपको बता दे कि Mukhtar ansari गुनाहो की दुनिया का बेताज बादशा माना जाता था क्योंकि इसके ऊपर लगभग 61 मामले दर्ज हैं इनमें से जमीन हड़ब, मर्डर और फिरौती जैसे मामले मुख्तारअंसारी पर चल रहे है !

Mukhtar ansari अचानक हुआ बीमार, आखिर क्या थी बीमारी !
social media

इसका जन्म UP के ग़ाज़ीपुर के मोहम्मदाबाद में 3 जून 1963 को हुआ, उसके पिता का नाम सुबहानउल्लाह और इसकी मां का नाम बेगम राबिया था,उसकी पत्‍नी का नाम अफशां अंसारी है जिसके दो बेटे अब्‍बास व उमर अंसारी है, मुख्‍तार के दो और भाई है!

पूर्वांचल का एक खौप था, क्योंकि 90 के दशक में Mukhtar ansari का पूर्वांचल में सिक्का चलता था यह उत्तर प्रदेश की मऊ सीट से लगभग पांच बार विधायक रहा, माफिया से विधायक बना मुख्तार अंसारी, माना जाता है कि मुख्तार अंसारी के सामने कोई भी नेता खड़ा नहीं हो पता था, योगी सरकार आने से पहले मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्‍तार को यूपी में बांदा की जेल में लाया गया था, इसकी लगभग 500 करोड़ की संपत्ति सर्कार के द्वारा जप्त कर ली गयी है!

Mukhtar ansari को क्या बीमारी हुई

Mukhtar ansari की 5 दिन पहले की तबीयत बिगड़ी थी उस वक्त उसके पेट में दर्द की समस्या बताई थी और टॉयलेट जाते वक्त गिर गया था, रिपोर्ट के मुताबिक Mukhtar ansari को यूरिन इन्फेक्शन है!

Emraan Hashmi Movie They Call Him OG में विलेन के रूप में आएंगे नजर

क्या है यूरिन इन्फेक्शन

Mukhtar ansari अचानक हुआ बीमार, आखिर क्या थी बीमारी !
social media

आम तौर पर यूट्रस , ब्लैडर, किडनी में से किसी विभाग में हो सकता है यह इन्फेक्शन पुरुषों से ज्यादा महिलाओ में देखा गया है यह एक प्रकार का बैक्टीरिया के कारण उत्पन्न होता है कई मामलो में फंगल की वजह से भी यह इंफेक्शन हो जाता है वैसे तो कोई बहुत बड़ी बीमारी नहीं है इसका इलाज समय रहते पूर्ण रूप से संभव है !

यूरिन इन्फेक्शन के लक्षण

आम तौर पर जिसे यूरिन इंफेक्शन होता है उसके यूरिन में तेज गंध आती है यूरिन जाने की इमरजेंसी बहुत अधिक होती है,और कम मात्रा में जल्दी-जल्दी यूरिन आती रहती है, इसके अलावा रुक-रुक के जल्दी-जल्दी यूरिन अति रहती है!

कारण

Mukhtar ansari अचानक हुआ बीमार, आखिर क्या थी बीमारी !
social media

आमतौर पर देखा गया है की जिन लोगो गए ब्लैडर पूर्णरूप से खाली नहीं होता है उनमें यूरिन इन्फेक्शन की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है तथा उसके साथ-साथ शुगर के मरीजों में भी यह इन्फेक्शन देखने को मिलता है !

इलाज

इसका इलाज 2-3 दिन में पूर्ण हो जाता है तथा जो मरीज बहुत ज्यादा शारीरिक रूप से कमजोर होता है उसे 10 से 15 दिन तक पूर्ण रूप से ठीक होने में लग सकते हैं डॉक्टर प्रतिभा के अनुसार शौच में साफ सफाई रखें जिससे इन्फेक्शन का खतरा कम होता है !

CM Arvind Kejriwal arrested :शराब घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया

शुगर, BP सहित माफिया को कई बीमारी है

Mukhtar ansari ने प्रशासन से मोतियाबिंद होने की बात कही थी इसके बाद डॉक्टरों की टीम को बुलाकर दिखाया गया तो डॉक्टरों ने बताया कि अभी इसकी शुरुआत है इसका इलाज दे दिया गया था, इसके साथ-साथ मुख्तार अंसारी को शुगर, केलस्ट्रोल और ब्लड प्रेशर की बीमारी है जिसकी इस दवा दी जा रही है डाक्टरों की टीम में डेंटल-रफीक मंसूरी, आई सर्जन-एमपी गुप्ता शामिल थे !

UP aganwadi bharti 2024 : उप्र आगनवाड़ी में निकली बम्फर 23753 पदों पर भर्ती ,

Rani Avantibai Lodhi University MP CM मोहन यादव की सौगात, 54 दिन पहले की घोषणा,

PM मोदी ने Bharat ki pahli underwater metro देश को समर्पित की

 

हम आपको ताजा और स्पष्ट लेख देने की कोशिश करते हैं ताकि आप इसे पढ़कर ताजा खबरों का आनंद ले सके तथा रोजाना अवश्यक जानकारी और लेख प्राप्त करने के लिए हमारी साइड newsbharatg.com पर अवश्य विजिट करें!

धन्यवाद….

Leave a Comment