Main Atal Hoon (2024) बड़े पर्दे के बाद ‘मैं अटल हूं’ फिल्म ओटीटी पर जानिए कब और कहां देख सकते हैं

Main Atal Hoon (2024)

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर बनी फिल्म ‘Main Atal Hoon’ एक बहुत बड़ी फिल्म थी पंकज त्रिपाठी स्टारर यह फिल्म 19 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई, इस फिल्म को दर्शकों खूब सराहा, अब यह फिल्म ओटीटी पर धमाल मचाने को तैयार है तो जानते है डिटेल में !

Main Atal Hoon (2024) बड़े पर्दे के बाद ‘मैं अटल हूं’ फिल्म ओटीटी पर जानिए कब और कहां देख सकते हैं

Main Atal Hoon (2024) बड़े पर्दे के बाद 'मैं अटल हूं' फिल्म ओटीटी पर जानिए कब और कहां देख सकते हैं
social media

आपका जानकारी होगी कि भारत रत्न से सम्मानित भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जीवन पर आधारित यह फिल्म सिनेमा घरों में 19 जनवरी को आई थी, जिसको अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है, आज के समय वाजपेई की विरासत को राजनीति नेता अपने मार्गदर्शन के रूप में देखते हैं, Main Atal Hoon 24 मार्च से zee5पर प्रसारित होगी अपनी सादगी और ईमानदारी के कारण अटल बिहारी वाजपेई देश के लिए युवाओं की प्रेरणा बनकर उभरे थे !

बिस्तार

  1. फिल्म निर्देशक,
  2. फिल्म के लेखक,
  3. मुख्य किरदार ,
  4. फिल्म की कहानी,

Main Atal Hoon फिल्म निर्देशक

Main Atal Hoon (2024) बड़े पर्दे के बाद 'मैं अटल हूं' फिल्म ओटीटी पर जानिए कब और कहां देख सकते हैं
social media

आपको बता दें कि इस फिल्म को डायरेक्ट रवि जाधव ने किया है रवि कहते हैं कि Main Atal Hoon के लिए पंकज त्रिपाठी मेरी पहली पसंद थे क्योंकि उनमें अटल जी के किरदार के लिए बहुत से गुण थे मुझे खुशी है कि इस फिल्म के लिए पंकज त्रिपाठी राजी हुए और इसका हिस्सा बने उनकी भागीदारी ने इस फिल्म को सफलता की ओर बढ़ाया है!

Main Atal Hoon अटल बिहारी बाजपेयी जी को हमारी छोटी सी श्रद्धांजलि है, अब यह फिल्म जी5 पर रिलीज हो रही है जिसे 15 मार्च से लोग देख पाएंगे मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दुनिया भर में भारतीयों के दिलों को छू जाएगी !

Main Atal Hoon फिल्म के लेखक

इसकी कहानी रवि जाधव और ऋषि बिरमानी ने मिलकर लिखा, इन दोनों में अटल बिहारी वाजपेई के ऊपर बनी फिल्म को बहुत ही बारीकी से लिखा है ताकि इसमें किसी भी तरह की कोई कमी ना रह पाए, इस फिल्म को पर्दे में लाने के लिए बहुत ही अच्छे से राजनीतिक जीवन और अटल जी को कवि के रूप में दर्शाया गया है,जो की बहुत ही अच्छा लेखन है!

Main Atal Hoon मुख्य किरदार

इस फिल्म में मुख्य किरदार की बात करे तो इसमें मुख्य भूमिका में पंकज त्रिपाठी, पियूष मिश्रा ,दया शंकर पांडे, राजा सेवक, एकता कोल,आदि हैं इसके अलावा और भी किरदार है !

Main Atal Hoon (2024) बड़े पर्दे के बाद 'मैं अटल हूं' फिल्म ओटीटी पर जानिए कब और कहां देख सकते हैं
social media

पंकज त्रिपाठी कहते है की देश के सबसे दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी जी का किरदार निभाना मेरे लिए सम्मान की बात है, इस फिल्म ने मुझे उनके जीवन को बहुत नजदीक से परिचित कराया, जिन्होंने मेरे जीवन पर एक छाप छोड़ी है, अब यह फिल्म जी5 पर रिलीज को तैयार है तो मैं दुनिया के सभी दर्शकों से इस फिल्म को देखने की अपील करता हू, और ये भी अपील करता हु की उनके आदर्शो को अपनाये ताकि एक अच्छे नागरिक बन सके !

Main Atal Hoon फिल्म की कहानी

अटल बिहारी वाजपेयी के संपूर्ण जीवन को इस फिल्म में दर्शाया गया है सफल कवि और एक राजनेता थे,आपको बता दे कि सांसद रहते हुए अटल बिहारी बाजपेयी जी पेट्रोल की कीमत बढ़ने के विरोध में बैलगाड़ी से संसद गए थे, इसके अलावा आपको जानकारी होगी की उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में विपक्ष के नेता के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था!

अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपने राजनीतिक जीवन में एक ऐसी विरासत छोड़ के चले गए है, जिसका मुकाबला कोई नहीं कर सकता, अटल बिहारी वाजपेयी ने अपनी मजबूत सोच से देश के कई महत्वपूर्ण मुद्दों मे एक अहम भूमिका निभाई है, इनमें से सबसे बड़ी भूमिका ये रही की भारत को दुनिया के सामने परमाणु हथियार संपन्न देश के रूप में स्थापित करना भी है!

विनोद भंसाली

विनोद भंसाली में कहांकि हमें खुशी है कि हम भारत के तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेई जी के जीवन और राजनीतिक विरासत को पर्दे पर ला पाए हैं क्यूकी ये हमारे लिए बहुत बढ़ा टास्क था, जिसे पंकज त्रिपाठी ने बखूबी निभाया है!

ये भी पढ़े

Pushpa 2 में KGF 2 के अधिरा (संजय दत्त) की हुयी एंट्री

Cng बाइक का इंतजार हुआ ख़त्म bajaj cng motorcycle launch हो रही है

Ayodhya Me Ghumne Wali Jagah राम मंदिर के अलावा क्या क्या है ?

Leave a Comment