Kashi, Ayodhya, Mathura CM Yogi ने Assembly में मांगे 3 स्थान;

Kashi, Ayodhya, Mathura CM Yogi ने Assembly में मांगे 3 स्थान;

Kashi, Ayodhya, Mathura CM Yogi ने Assembly में मांगे 3 स्थान;
sundayguardian

CM योगी ने आज असेम्बली में कहा ये बे इस्थान है जहा ईश्वर का अवतरण हुआ है पांडवो ने 5 गाब मागे थे और हमने तो सिर्फ अयोध्या,  काशी और मथुरा मागे थे CM Yogi आगे कहा ही दुर्योधन ने ये पांच गाब देने से मन कर दिया था तो महाभारत तो होना तय ही था !

Kashi, Ayodhya, Mathura, CM Yogi ने Assembly में मांगे 3 स्थान; योगी ने गरजते हुए कहा कि अभी अयोध्या का काम चल रहा है, काशी और मथुरा हमने मगे है!

काशी-विश्वनाथ केस के वकील हरी शंकर जैन ने आज तक पर बात करते हुए कहा था, की अयोध्या के बाद काशी-मथुरा में भी 2029 तक भव्य मंदिर का निर्माड होगा!

contents

  • अयोध्या,
  • काशी,
  • मथुरा,

लगभग सन 1660 में औरंगजेब ने मंदिर नष्ट किए थे उसके बाद राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा एक गंभीर अवसर था काशी, मथुरा और अयोध्या हिंदुओं के तीन पवित्र स्थल थे और हमेसा रहेंगे , इसलिए यह भी उतना हीसही है कि बाकी के दो मंदिर भी उसी स्थिति में लौटा दिए जाये वे जैसे थे!

अयोध्या

Kashi, Ayodhya, Mathura CM Yogi ने Assembly में मांगे 3 स्थान;
jagaran

मुस्लिम पछ्या द्वारा अपना दावा पेश किया जाता रहा है,Ayodhya में श्रीराम का मंदिर बनकर तैयार हो चुका है जिसका प्रमाण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को रखा गया था इस कार्यक्रम में देश की जानी मानी राजनीतिक हस्तियां एवं संत जन मौजूद थे !

लगभग 8000 मुख्य अतिथि उपस्थित हुए थे इस कार्यक्रम को देश अथवा विदेश में देखा गया था, माना जा रहा है कि अब तक का यह सबसे बड़ा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम था जिसमें श्री राम के बाल रूप की प्रतिमा को स्थापित किया गया है यह प्रतिमा शालिग्राम से बनाई गई है जो कि मेग्नेटिक रंग के पत्थर पर अंकित की गई है अयोध्या राम मंदिर का केस काफी वर्षों से चल रहा था जिसमें सफलता मिलने के बाद राम मंदिर की प्रमाण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम रखा गया था!

काशी

काशी विश्वनाथ अर्थात जहा भगवान शिव विश्व के नाथ बिराजते हैं उसे काशी विश्वनाथ कहते हैं माना जाता है कि काशी विश्वनाथ में जो व्यक्ति अंतिम सांस लेता है वह सीधे परमात्मा से उसकी आत्मा का मिलन होता है!

काशी विश्वनाथ एक सनातन संस्कृति का बहुत बड़ा हिस्सा है यह शंकर भोले को समर्पित है काशी विश्वनाथ पर भी UP CM योगी आदित्यनाथ असेंबली में बोलते हुए कहा कि हमें अयोध्या के बाद काशी और मथुरा भी चाहिए क्योंकि यह आज से नहीं बल्कि हजारों वर्षों से सनातन का हिस्सा है!

मथुरा

Kashi, Ayodhya, Mathura CM Yogi ने Assembly में मांगे 3 स्थान;
jagran

शोध कर्ताओ का अनुमान है की मथुरा लगभग 5000 साल पुरानी नगरी है इस नगरी को श्री कृष्णा से जोड़ा जाता है यह नगरी महाभारत कालीन नगरी है जिसमे देवताओ का बाश हुआ करता था!

ओरंगजेब के शासन कल में भारत पर अनेको आक्रमण हुए जिससे की यहाँ लूट पात हुयी और मंदिरो को छतिग्रस्त किया गया था इसके बाद मंदिरो पर मस्जितो का निर्माण किया गया था!
जिसपर आज भी मुस्लिम पछ्या अपना दवा करते है इसी दावे के कारन कोर्ट में केश चल रहे है जिसको लेकर CM yogi Aditya nath ने असेम्बली में होकर लगते हुए कहा की हमें तीनो इस्थान चाहिए जिसमे अयोध्या के साथ साथ मथुरा और कशी है!

ये भी जाने

आपको यह लेख पसंद आया, यदि आपको यह लेख पसंद आया, तो आप इसे अपने वर्चुअल मनोरंजन पर भी साझा कर सकते हैं। साथ ही हमारे साथ https://newsbharatg.com/ पर भी जुड़े रहें, ताकि आपको ताजा लेख तुरंत मिल सकें! और जो भी जानकारी आगे मिलेगी बो आप तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी!

धन्यवाद……

Leave a Comment