Kalki 2898 AD Movie : release date, starcast, first day box office collection

Kalki 2898 AD Movie :साउथ के सुपरस्टार प्रभास की मूवी की रिलीज डेट जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है यह मूवी रिलीज से पहले नए-नए रिकॉर्ड कायम कर रही है यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज से पहले करोड़ो की कमाई कर चुकी है, Kalki 2898 AD Movie में प्रभाष के साथ अभिताभ बच्चन का भी रोल जबरजस्त होने वाला है, आईए जानते हैं स्टार कास्ट लागत रिलीज डेट सब कुछ विस्तार में !

Kalki 2898 AD Movie ने रिलीज से पहले मचाया धमाल !

Kalki 2898 AD Movie : release date, starcast, first day box office collection
kalki 2898AD (social media)

प्रभाश की इस मूवी के रिलीज से पहले टिकिट बुकिंग शुरू हो गई है कई प्रदेशों में तो इसके रेट में भी बढ़ोतरी कर दी गई है इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि पहले दिन की ओपनिंग 200 करोड़ के आसपास की संभावना है !

Kalki 2898 AD Movie Trailer

मूवी के ट्रेलर में प्रभास जबरदस्त एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं इसमें जान डालने के लिए अमिताभ बच्चन ने उनका बखूबी साथ दिया है उसके साथ-साथ दीपिका पादुकोण ने भी अपना अहम रोल निभाया है जो पिक्चर को और भी प्रभावी बनाने में भागीदार हुए है !

Kalki 2898 AD Movie starcast

इसमें प्रभास मुख्य लीड रोल में नजर आ रहे हैं उनके साथ अमिताभ बच्चन ने जबरदस्त अभिनय किया है, दीपिका पादुकोण दिशा पटानी का भी अहम रोल रहा है उनके साथ-साथ ब्रह्मानंद ने भी अपनी एक्टिंग का लोहा बनवाया है सभी कलाकार इस मूवी में अपने अभिनय से अचंभित करने को तैयार है !

  • प्रभास,
  • अमिताभ बच्चन,
  • कमल हासन,
  • दीपिका पादुकोने,
  • दिशा पटानी,
  • ब्रह्मानंदम,

कलाकारों के बाद जानते है की इस फिल्म को निर्देशत किसने किया व कहानी और संगीत किसने दिया साथ-ही साथ जानेगे की तह फिल्म कितने समय की है !

  • निर्देशक – नाग अश्विन के द्वारा यह फिल्म निर्देशित की गयी है,
  • कहानी – इसकी कहानी धमाके दार है जिसे नाग अश्विन ने ही दिया है,
  • संगीत – संगीत की जाये तो संगीत संतोष नारायणन के द्वारा दिया गया है,
  • समय – कार्यकारी समय इस फिल्म का कुल समय 2 घंटे 1 मिनट का है !
Kalki 2898 AD Movie : release date, starcast,
Kalki 2898 AD (social media)

Kalki 2898 AD Movie release date

पहले यह मूवी 9 मई को रिलीज होनी थी लेकिन भारत में चुनाव होने के कारण इस मूवी को आगे बढ़ाया और अब यह मूवी 27 जून 2024 को रिलीज होने के लिए बॉक्स ऑफिस ऑफिस में तैयार है यह लगभग पांच भाषा में रिलीज की जा रही है इस मूवी को रिलीज करने के लिए रिलीज 3D फॉर्मेट उपयोग किया जाना है, कई जगहों पर डिमांड ज्यादा होने के कारन इसके टिकिट की कीमत भी बढ़ा दी गयी है !

Kalki 2898 AD Movie का कुल बजट

इस फिल्म को बहुत ही बड़े खर्चे के साथ तैयार किया गया है अर्थात इस फिल्म की कुल लागत 600 करोड़ बताई जा रही है, यह अबतक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म बताई जा रही है, भारी-भरकम बजट की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना धवल मचाती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन आपको बता दे की फिल्म रिलीज होने से पहले ही इसकी टिकिट की बुकिंग सुरु हो गयी है ,ओपनिंग डे की कमाई का आकलन 200 करोड़ के आस-पास का माना जा रहा है !

Kalki 2898 AD Movie : release date, first day box office collection
kalki 2989 AD(The Capital Media)

अनुमान लगाया जा रहा है की पहले दिन ही यह फिल्म विश्व भर में 200 करोड़ के अकड़े को पार करने में सफल रहेगी अब देखना होगा की आखिर यह कितनी कमाई करती है और कमाई के कितने नए रिकॉर्ड बनती है !

Kalki 2898 AD Movie की शूटिंग

यह फिल्म पहली बार फरवरी 2020 में घोषित हुयी ,Kalki 2898 AD Movie को बनाने के लिए COVID-19 महामारी के कारण एक साल की देरी का सामना करना पड़ा, आखिर कार जुलाई 2021 में हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में इस फिल्म का एक फ्यूचरिस्टिक सेट पर काम शुरू हुआ और मार्च 2024 समाप्त होने से पहले पिछले तीन वर्षों में अनेको चरणों में छिटपुट रूप काम से जारी रहा !

Kalki 2898 AD Movie
kalki2898AD (social media)

इसके बाद फिर इस मोवी की रिलीज की डेट को भी आगे बढ़ाया गया पहले यह मई में सिनेमा घरो में आने वाली थी लेकिन आम चुनाव के कारन इसे फाइनली 27 जून २०२४ को रिलीज किया जाना तय हुआ !

Kalki 2898 AD Movie की कहानी

यह कहानी प्राचीन भारतीय हिंदू पौराणिक कथाओं और समाज पर आधारित है. यह सहस्राब्दियों तक चलती है, इस फिल्म में जबरजस्त एक्शन देखने को मिलने वाला है 3102 ईसा पूर्व में महाभारत की घटनाओं से कलियुग की शुरुआत (2898 ई.), और मूल हिंदू देवता, विष्णु के दसवें और अंतिम अवतार, कल्कि के रहस्यमय व्यक्तित्व के आगमन तक की कहानी दर्शाती है !

ऐसी ही जानकारियों के लिए क्लिक करे newsbharatg.com पर !

1 thought on “Kalki 2898 AD Movie : release date, starcast, first day box office collection”

Leave a Comment