Indian Idol winner 2024 : कानपुर के वैभव गुप्ता ने जीती इंडियन आईडल 14 की ट्रॉफी

Indian Idol winner 2024 : कानपुर के वैभव गुप्ता ने जीती इंडियन आईडल 14 की ट्रॉफी

Indian Idol winner 2024 :आप लोगों को बतादे की सोनी टीवी sonyliv.com पर आने वाले प्रोग्राम इंडियन आइडल में विजेता की काफी दिनों से चर्चाएं हो रही थी कि आखिर इस किताब का हकदार कौन होगा तो दर्शकों का यह इंतजार समाप्त हो गया है, 3 मार्च की रात को इंडियन आइडल 2024 के 14 वें सीजन का ग्रैंड फिनाले हुआ, इस Indian Idol winner 2024 किताब के हकदार उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के रहने वाले वैभव गुप्ता को मिला है !

इस Indian Idol winner 2024 रियलिटी शो के फाइनल में अपनी जगह सुभादीप दास चौधरी ने भी बनायीं हुई थी जिसमे से किसी एक को यह ट्रॉफी दी जानी थी इस ट्रॉफी में कुछ नगद पुरस्कार भी रखा गया था जो की विजेता को मिलना था आईए जानते हैं कि आखिर वैभव गुप्ता कौन है इनके साथ 6 कैंडिडेट रनरअप कौन थे ट्रॉफी को पाने के साथ-साथ कितना प्राइस मनी मिला है पूरी जानकारी के लिए लेख के अंत तक बने रहे !

Content

  • वैभव गुप्ता कौन है Indian Idol winner 2024,
  • Indian Idol 14 रनर अप,
  • Indian Idol winner 2024 Price Money,
  • पहले के जीते हुए खिताब,
Indian Idol winner 2024 : कानपुर के वैभव गुप्ता ने जीती इंडियन आईडल 14 की ट्रॉफी
social media GNT

वैभव गुप्ता कौन है Indian Idol winner 2024

वैभव गुप्ता उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रहने वाले हैं उनके पिता एक व्यापारी हैं और उनके पिता का नाम विष्णु गुप्ता है यह अपने पिता को अपना आइडल मानते हैं, वैभव गुप्ता को यहां तक भेजने में पिता जी का बहुत सपोर्ट रहा , उन्होंने कहा कि मेरा परिवार मुझे बहुत सपोर्ट करता है, इसकी वजह से मेरी सिंगिंग की जर्नी शुरू हुई और यहाँ तक पहुंचा वैभव ने कहा कि इस खिताब के असली हक़दार उनके परिवारजन है!

Indian Idol 14 रनर अप

आपको बता दें कि इस शो के फाइनल में कुल 6 प्रतिभागी पहुंचे आखरी में सिर्फ दो प्रतिभागी ही रह गए , इनमें से फाइनलिस्ट वैभव गुप्ता, पीयूष पंवार, सुभदीप दास चौधरी, अनन्या पाल, अंजना पद्मनाभन और आद्या मिश्रा शामिल थे, जिसमें से वैभव गुप्ता के सर यह जीत का किताब आया वह कहते हैं की यह एक सपने जैसा लग रहा है क्युकी इतना बढ़ा ख़िताब आज मिल रहा है!

अंत में एक ऐसा समय आया जब सिर्फ दो ही प्रतिभागी को स्टेज पर बुलाया गया जिसमें से एक वैभव गुप्ता और दूसरे सुभादीप दास चौधरी थे इनमें से जब वैभव गुप्ता का हाथ विनर के रूप में ऊपर उठाया गया तो उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि बे इस प्रतियोगिता के विजेता हो चुके हैं!

Indian Idol winner 2024 Price Money

आपको बता दें वैभव गुप्ता को चमचमाती हुई ट्राफी के साथ-साथ 25 लाख का चेक भी दिया गया हैइ सके अलावा उनके साथ रहे 1 रनरअप सुभादीप दास चौधरी और सेकंड पीयूष पवार को 5 – 5 लाख रुपए का इनाम दिया गया है इसके साथ ही तीसरी रनरअप रही अनन्या पाल को 3 लाख रुपए का इनाम दिया गया है!

इस सीजन कीशोभा इस सीजन में इंडियन आइडल के शो की शोभा बढ़ाने के लिए कुमार सानू श्रेया घोषाल आदि जज के तौर पर नजर आए ग्रैंड फिनाले में नेहा कक्कर सोनू निगम ने शो की शोभा बढ़ाई!

Indian Idol 14 winner

पहले के जीते हुए खिताब

आपको पता नहीं सन 2013 में कानपुर काकिताब आपको बता दे कि वैभव गुप्ता 2013 में बाईश ऑफ कानपुर का खिताब अपने नाम कर चुके हैं इसके बाद यह इंडियन लिटिल चेम्स का भी हिस्सा रहे है जसमे उनका लगभग १० व स्थान आया था !

वैभव गुप्ता ने उत्तर प्रदेश का नाम तो बढाया ही है साथ -साथ कानपूर का नाम भी बढ़ाया है वैभव गुप्ता को एक नई पहचान मिली है और उनके पिता का सर ऊंचा हो गया है, जीते हुए पैसे से ये मुम्बई में अपना स्टूडियो बनाना चाहते है !

लेख आपको केसा लगा हमें newsbharatg.com पर जाकर कमेंट करके जरूर बताये तथा इसे आप साझा भी करे ताकि और लोगो तक जानकारी पहुंच सके , इस तरह के लेख हम आपतक बहुचाते रहेंगे ,हमारी साइड पर आने के लिए

धन्यवाद……

यह भी पढ़ें : 

asia ka sabse badha gola barud karkhana kanpur me khula

Indian economy growth : 8.4% की दर से हुई gdp में बृद्धि

Ayodhya Me Ghumne Wali Jagah राम मंदिर के अलावा क्या क्या है ?

Leave a Comment