CM Arvind Kejriwal arrested :शराब घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया

CM Arvind Kejriwal arrested :आपको बता दे की यह मामला 2021-22 का है यह मामला दिल्ली सरकार का शराब घोटाले (आबकारी नीती) से संबंधित है. इस नीति को कुछ समय बाद रद्द कर दिया था, ‘आप’ नेताओं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह शराब घोटाले मामले में पहले से न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी द्वारा जो आरोप पत्र दायर किया गया था उसमे केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख था!

शराब घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया,

CM Arvind Kejriwal arrested :शराब घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया
jagran

CM Arvind Kejriwal arrested : ED आज (21/03/2024) काफी समय से CM केजरीवाल से पूछ तांछ कर रही थी और आज रत लगभग 9:10 Pm को केजरीवाल को आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया है!

CM Arvind Kejriwal arrested मामले में केजरीवाल की कोर्ट में पेशी

सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी होने के बाद अरविंद केजरीवाल की 22 मार्च दिन शुक्रवार को MPLA कोर्ट में पेशी होगी, अरविंद केजरीवाल पर ED की बहुत बड़ी कार्यवाही होने से दिल्ली में भीड़ का जमाबड़ा उनके घर के आस-पास लगा हुआ है तथा सुरक्षा बल के कड़े इंतजाम किए गए हैं और ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है जिससे की सुरक्षा में कोई चूक ना हो सके!

CM Arvind Kejriwal arrested मामले में BJP पर आरोप

CM Arvind Kejriwal arrested :शराब घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया
NDTV

आप पार्टी के नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहां है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झुकाने के लिए भाजपा किसी भी स्तर पर जा सकती है लेकिन देश की जनता उनके साथ थी और आज भी उनके साथ खड़ी हुई है ED की टीम आज गुरुवार 21/03/2024 को उनके घर पूछ-तांछ के लिए पहुंची थी पूछ-तांछ के बाद अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की गयी है !

CM Arvind Kejriwal arrested मामले में केजरीवाल का इस्तीफा

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी होने के बाद उनके इस्तीफा देने की बात सामने आ रही थी पर इस बात से पर्दा उठाते हुए आप पार्टी की मंत्री आतिशी ने कहा कि सीएम केजरीवाल इस्तीफा नहीं देंगे वो दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, है, और आगे भी रहेंगे मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहां केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं बल्कि विचार हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर किसी से डरते तो वह सिर्फ केजरीवाल ही है जिससे मोदी को इतना भय लगता है!

CM Arvind Kejriwal arrested मामले में पार्टी के नेताओ की प्रतिक्रिया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार होने के बाद आप पार्टी के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है, पार्टी के नेताओं ने समर्थन करते हुए I Stand with Kejriwal के साथ पोस्ट किया है कि अरविंद केजरीवाल को झुकाने के लिए भाजपा किसी भी हद तक गिर सकती है परंतु पूरी दिल्ली सहित देश की जनता अपने नायक केजरीवाल के साथ खड़ी है!

CM Arvind Kejriwal arrested :शराब घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया
NDTV

आप नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत ने भी X पर पोस्ट करते हुए लिखा की बीजेपी की राजनीतिक टीम अर्थात ED केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती है क्योंकि आप ही बीजेपी को रोक सकती है, सोच को कभी दबाया नहीं जा सकता, आप पार्टी के नेताओ में इस समय आक्रोश देखा जा रहा है !

CM Arvind Kejriwal arrested बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया का व्यान

गौरव भाटिया ने कहा कि अब जेल के अंदर सीएम केजरीवाल, मनीष सिसोदिया,और संजय सिंह का होली मिलन समारोह जेल में ही होगा, भाटिया ने आगे कहा की केजरीवाल ने अपने पैर में कुल्हाड़ी खुद मारी है वे ED के सामने पेस नहीं हुए जिसकी सजा भुगतनी पड रही है !

CM Arvind Kejriwal arrested मामले में CRPF टीम

CRPF की टीम को ED ऑफिस के बहार लगाया गया था ताकि प्रदर्शन कारी ED के दफ्तर तक ना पहुंच पाएं, क्योंकी प्रदर्शनकारियों की काफी संख्या एकठा हो रही थी !

CM Arvind Kejriwal arrested मामले में आम लोगो की प्रतिक्रिया

आम लोगों से जब सवाल जवाब किया गया तो लोगों का कहना है कि चुनाव आते ही भाजपा की क्रिया देश में शुरू हो जाती हैंऔर इस क्रिया का लाइव प्रमाण आज देखने कोई भी मिल गया है ED agency  की कार्यवाही उस क्षेत्र में ज्यादा देखने को मिलती है जहां चुनाव नजदीक होते हैं और अब तो देश में चुनाव का माहौल बना हुआ है जिसको देखते हुए शायद भाजपा ने इस तरह का कार्य किया है यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण कार्य है यदि यह बीजेपी के द्वारा कराया गया है तो यह निश्चित तौर पर लोकतंत्र का गला घोटने के समान है!

ये भी पढ़े

Lok Sabha Election 2024 Date 7 चरणों में होंगे चुनाव पूरी जानकारी यहाँ देखें

kis party ko kitna chanda mila : पूरी जानकारी electoral bonds से बीजेपी को सबसे ज्यादा चंदा मिला

Udyog Aadhaar रजिस्ट्रेशन करे सिर्फ 5 मिनट में , फायदे इतने कि देखते रह जाएंगे, पूरी डिटेल जाने,

Leave a Comment