BharatGPT Kya Hai? मुकेश अम्बानी ला रहे हैं BharatGPT,

BharatGPT Kya Hai? मुकेश अम्बानी ला रहे हैं BharatGPT,

BharatGPT IIT मुंबई और रिलायंस मिल कर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए लेकर आ रहे है आपके सवालो के जबाव देने के लिए BharatGPT.दुनिया ने आज बहुत विकास कर लिया है लोगो को हर काम जल्दी करने की आदत हो गयी है इस भाग दौड़ की दुनिया में लोग AI टूल्स का ज्यादा इस्तमाल करने लगे है इसी लिए ChatGPT की तरह ही आ रहा है BharatGPT तो आखिर BharatGPT Kya Hai? बिस्तार से जानते है!

BharatGPT Kya Hai? मुकेश अम्बानी ला रहे हैं BharatGPT,
social media

BharatGPT Kya Hai?

BharatGPT Kya Hai? BharatGPT एक AI टूल है (AI यानी Artificial Intelligence) इसके माध्यम से आप किसी भी टॉपिक पर कुछ ही सेकंड में पूरा का पूरा लेख लिखवा सकते है ,इसको और भी पावर फुल बनाने के लिए इसमें इमेज मेकर से लेकर अन्य महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर के साथ मार्किट में लाने की तैयारी चल रही है ,जिससे की आप को सबलो के जबाब कुछ ही सेकड़ो में प्राप्त हो सके ,इस पर IIT मुम्बई और रिलायंस ग्रुप की टीम दिन रात काम कर रही है !

Maldives हुआ दीवालिया,IMF से लगायी गुहार;

ChatGPT को आप जानते ही होंगे लेकिन इसमें बहुत सी कमिया है जैसे ये सिर्फ एक ही भासा डिडक्ट करता है , लेकिन BharatGPT bharatgpt.org/ 12 भारतीय और 120 अन्य भाषाओ में काम करेगा !

भारत का अपना पहला एआई टूल्स यह टूल्स मनुष्यों और मशीनों के बीच बातचीत को सक्षम बनाता है, और विभिन्न प्रकार के प्रयोगों के लिए बुद्धिमान समाधान प्रदान करता है!

BharatGPT की विशेषताएं

  •  12 भारतीय भासाओ और 120 अन्य भाषाओं में प्रश्नों के उत्तर देने में सक्छम है!
  • इसमें फ़ोटो, संगीत, वीडियो और मानचित्र जैसी अनेको मीडिया कला सकते है!
  • जनरेटर के सा- साथ कविता, पटकथा, संगीत,रचनाएं, ईमेल, संदेश भी बना सकते है  academics रिसर्च भी कर सकते है!
  • इसका उपयोग विज्ञापन सामग्री उत्पन्न करने के लिए किया जा सकता है, आसानी से विज्ञापन सामग्री को ले सकते है!
  • डिजिटल सहायक- भारतजीपीटी भोजन का ऑर्डर देने और दिशा-निर्देश खोजने के लिए सहायक होगा !
BharatGPT Kya Hai? मुकेश अम्बानी ला रहे हैं BharatGPT,
SOCIAL MEDIA (BharatGPT Kya Hai?)

इसके लाभ

  • 24/7 बेहतर ग्राहक सेबा सभी भासाओ में आपको मिलेगी!
  • ग्राहक सहायता प्रक्रियाओं को स्वचालित करना ताकि लगत को काम किया जा सके!
  • पूरी कोसिस की गयी है की गैर-अंग्रेजी भाषी जानकारी और सेवाओं तक अधिक आसानी से पहुंच सकते है!
  • भारतजीपीटी चैट सीखने को सीखने को आसान कर सकती है और छात्रों की भाषाओं में सहायता प्रदान कर सकती है!
BharatGPT Kya Hai? मुकेश अम्बानी ला रहे हैं BharatGPT,
social media

BharatGPT Kya Hai? मुकेश अम्बानी ला रहे हैं BharatGPT, ChatGPT से कई गुना एडवांस वर्जन है BharatGPT के अलावा अम्बानी कंपनी और भी एडवांस AI टूल पर वैज्ञानिक शोध कर रहा है ताकी आने वाले समय में ग्राहकों को अपने कार्य में असुविधा का सामना न करना पड़े, BharatGPT Kya Hai? मुकेश अम्बानी ला रहे हैं BharatGPT, के माध्यम से अपने लेख प्राप्त कर सकते हैं तथा इमेज, संगीत, वीडियो, आदि डेवलप करवा सकते हैं इसके अलावा यह शिक्षा के क्षेत्र में उपयोगी सिद्ध होगा क्योंकि उसके उपयोग से सवालों के जवाब कुछ ही सेकंड में लेख के रूप में प्राप्त हो जाएंगे चेक गुप्त से कल बेहतर कार्य करने की कुशलता से परीपूर्ण होगा!

Fastag closed,अब सेटेलाइट से कटेगा Toll tax

बाजार अनेको AI टूल्स आ चुके हैं BharatGPT Kya Hai? मुकेश अम्बानी ला रहे हैं BharatGPT,जिसके माध्यम सेइमेज कन्वर्टर, वीडियो कन्वर्टर ,पैराग्राफ कन्वर्टर, लैंग्वेज कनवर्टर से कुछ भी कन्वर्ट करवा सकते हैं जिससे कार्य कुशलता से हो जाता है अभी तक मार्केट में ChatGPT का डब डबा था, लेकिन मुंबई आईआईटी और रिलायंस ग्रुप के द्वारा भारतGPT पर काम चल रहा है उसे पर रिस्पांस आना शुरू हो जाएगा भारत ही नहीं पूरे विश्व में लॉन्च किया जाएगा इसके फीचर को देखते हुए इसकी विश्वसनीयता पर कायम रहा जा सकता है!

यह लेख आपको कैसा लगा आपका फीड बैक हमारे लिए बहुत आवश्यक है कृपया करके हमें कमेंट करके सुझाव दें तथा और अच्छा लिखने के लिए हमें कुछ महत्वपूर्ण सुझाव की आवश्यकता है जो आपके द्वारा मिल सकती है इसीलिए आप हमारी साइट पर विजिट करें तथा नोटिफिकेशन को सब्सक्राइब करें, हमारी साइट का नाम newsbharatg.com है!
धन्यवाद…..

ये भी देखे

Leave a Comment