akash deep Indian cricketer डेब्यू टेस्ट मैच में कहर बनकर टूटे आकाश दीप

akash deep Indian cricketer

क्रिकेट में भारत को एक नया सितारा मिल गया है जी हा सही सुना जिसका नाम है आकाश दीप इन्होने अपने डेब्यू मैच में इतना केहर बरपाया की अंग्रेज धूल चाटते रह गये ,ये अपने पहले मैच में अपनी गेंद से ऐसी आंधी लाये की बिकेट पर अंग्रेजो को टिकने ही नहीं दिया !

akash deep Indian cricketer अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कहर बनकर टूटे आकाश दीप
twitter (x)

Ind-Ing test match रांची के स्टेडियम में चल रहे भारत और इंग्लैंड के चौथे टेस्ट मैच में गेंदबाज Akash deep Indian cricketer ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला और उन्होंने इंग्लैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज बेन डकेट को आउट किया इसके बाद अपनी गेंद से ऐसा केहर बरपाया की अंग्रेज चारो खाने चित हो गए!

कौन है आकाश दीप

आकाश दीप का जन्म 15 दिसंबर1996 को साराराम, बिहार के एक छोटे से स्थान डेहरी में हुआ था, आकाश के पिता रामजी का निधन 2015 में हार्ट-अटैक की वजह से हो गया. उनकी मां एक गृहणी है जिनका नाम लाड्डुमा देवी है आकाश की एक बड़ी बहन है जो दिल्ली में रहती है!

पूरा नाम  – आकाश दीप
डेट ऑफ बर्थ – 15 दिसंबर
जन्म स्थान – डेहरी, सासाराम, बिहार
उम्र – 27 साल
प्रोफेशन – बॉलिंग ऑलराउंडर
पिता का नाम – रामजी राम
माता का नाम – लड्डुमा देवी
वैवाहिक स्थिति – अविवाहित

भालीरत को दूसरी सफलता भी Akash deep Indian cricketer ने ही दिलवाई. उन्होंने ओ पोप को LPW आउट करके दूसरा बिकेट लिया, इसके बाद उन्होंने बल्लेबाज जैक क्राउली को बोल्ड किया ,कुल मिलाकर Akash deep Indian cricketer का केहर देखा गया और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही अब तक 3 विकेट ले लिए है!

पहले दिन के खेल में इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट मैच में आराम दिया गया है. ऐसे में आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने इस मोके को पूरी तरह से अपने नाम कर लिया ,आज इनका दिन बहुत ही अच्छा था!

कोच राहुल द्रविड़ ने akash deep indian cricketer को इंडियन कैप सौंपी. 27 वर्षीय आकाश दीप इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले भारत के चौथे क्रिकेटर हैं. इनके पहले इसी सीरीज में सरफराज खान, रजत पाटीदार, और ध्रुव भी अपने टेस्ट करियर का आगाज कर चुके हैं, अब देखना ये होगा की आकाश डीप का कहर कितना और चलता है!

akash deep Indian cricketer अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कहर बनकर टूटे आकाश दीप
social media

akash deep Indian cricketer ने अपनी गेंदबाज़ी का ऐसा केहर दिखाया की इंग्लैंड की रणनीति को तहस नहस कर दिया, रांची के पिच को लेकर इस मैदान पर स्पिन गेंदबाज़ी का चलना माना जा रहा था लेकिन आकाश दीप ने अपनी काबिलियत की बदौलत इस कथन को पूर्ण रूप से बदल कर रख दिया !

akash deep Indian cricketer ने बहुत ही छोटी सी उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. उन्होंने पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में एक क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण लेने 2010 में शुरू किया. शुरू में वह एक बल्लेबाज के रूप में खेलते थे, इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी पर बहुत ज्यादा अभ्यास किया और 2015 तक वह एक अच्छे मध्यम तेज गेंदबाज बन गए!

akash deep Indian cricketer घरेलू क्रिकेट करियर

9 मार्च 2019 को, akash deep Indian cricketer (आकाश दीप) ने 2018-19 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बंगाल में महाराष्ट्र के खिलाफ टी20 डेब्यू किया. आकाश ने अपने पहले मैच में चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए थे . इसके बाद उन्होंने 24 सितंबर 2019 को 2019-02 विजय हजारे ट्रॉफी में गुजरात के खिलफ करियर की शुरूआत की थी , उस मैच में उन्होंने दो विकेट चटकाए थे और फिर धीरे धीरे आगे बढ़ते गए वही आज इनकी शुरुआत इंडियन क्रिकेट टीम में भी बहुत अच्छी रही है !

आपको यह लेख पसंद आया, यदि हा तो हमें कमेंट करे और नोटिफिकेशन को सब्स्क्राइब करे ,साथ ही हमारे साथ newsbharatg.com पर भी जुड़े रहें, ताकि आपको ताजा लेख तुरंत मिल सकें! और जो भी जानकारी आगे मिलेगी बो आप तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी! आप का सुझाव हमारे आत्मविस्वास को बढ़ाता है

धन्यवाद……

Leave a Comment